1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पंजाब के डिप्टी सीएम का बड़ा बयान, कहा कैप्टन अमरिंदर की पाक महिला मित्र व ISI कनेक्शन की होगी जांच

पंजाब के डिप्टी सीएम का बड़ा बयान, कहा कैप्टन अमरिंदर की पाक महिला मित्र व ISI कनेक्शन की होगी जांच

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने बीते दिनों नई पार्टी के गठन का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सियासी दिक्कतें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। दोनों ही पार्टियों ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन के खिलाफ पूरी तरह मोर्चा खोल रखा है।भाजपा के नेता जहां कैप्टन को एक राष्ट्रवादी नेता का दर्जा दे रहे हैं, तो वहीं अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने कैप्टन की देशभक्ति पर सवाल उठाए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने बीते दिनों नई पार्टी के गठन का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सियासी दिक्कतें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। दोनों ही पार्टियों ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन के खिलाफ पूरी तरह मोर्चा खोल रखा है।

पढ़ें :- UP Election 2022: आरएलडी के बाद अब आप से होगा सपा का गठबंधन! अखिलेश से मिले संजय सिंह

भाजपा के नेता जहां कैप्टन को एक राष्ट्रवादी नेता का दर्जा दे रहे हैं, तो वहीं अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने कैप्टन की देशभक्ति पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस पार्टी के नेताओं की आलोचना करते हुए आम आदमी पार्टी के नेता और विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा (Harpal Singh Cheema) ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के आवास पर कथित ISI एजेंट (आरूसा आलम) के ठहरने पर कांग्रेस नेताओं और मंत्रियों का अब क्या रुख है? क्या उस समय कांग्रेसियों को नहीं पता था कि वह ISI की एजेंट हैं?

इस मसले के गर्म होते ही पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा (Deputy CM Sukhjinder Singh Randhawa) ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की पाक महिला मित्र व पाक खुफिया एजेंसी ISI कनेक्शन की जांच करवाई जाएगी।

बीजेपी नेता चीमा ने की आलोचना

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh)  को ‘देशभक्ति प्रमाण पत्र’ देने के लिए बीजेपी की आलोचना करते हुए, चीमा ने कहा कि देश के किसान जो शांति से विरोध कर रहे हैं। उन्हें ‘आतंकवादी’ कहा जाता है। जबकि अमरिंदर जिनके घर में ‘पाकिस्तानी एजेंसी ISI की एजेंट’ अतिथि के रूप में थी, भाजपा लिए एक देशभक्त हैं।

पढ़ें :- केजरीवाल के पंजाब दौरे से कांग्रेस बदलेगी अपनी रणनीति, सवर्ण हिंदू वोटर्स को साधने की लिए करेगी ये काम

रंधावा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh)  को बार-बार आगाह करने के बावजूद उनकी पाक महिला मित्र साढ़े चार साल तक उनकी सरकारी कोठी में रही। वह डीजीपी इकबालप्रीत सिंह सहोता (DGP Iqbalpreet Singh Sahota) को जांच के आदेश देंगे कि इसकी बारीकी से जांच की जाए। उन्होंने कहा कि ईडी केस का सामना करने और पाकिस्तानी नागरिक को शरण देने के बाद से कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh)   ने बीजेपी (BJP) के साथ हाथ मिला लिया है।

उधर एक बयान में भाजपा नेता चीमा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार देश की रक्षा और बंजर भूमि को उपजाऊ बनाने के लिए अपनी जान गंवाने वाले किसान-मजदूरों और उनके बच्चों को आतंकवादी के रूप में देख रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...