संघ प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- हमें 90 सालों से निशाना बनाया जा रहा

Mohan bhagwat
संघ प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- हमें 90 सालों से निशाना बनाया जा रहा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए नागपुर में मतदान किया। मतदान के बाद संघ प्रमुख ने कहा कि संघ को पिछले 90 सालों से निशाना बनाया जा रहा है। हालांकि उन्होंने कहा कि इसमें चिंता की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि समाज एक है और हमेशा रहेगा। भागवत ने यह भी कहा कि वह कोई राजनीतिक व्यक्ति नहीं हैं।

Big Statement Of Sangh Chief Said We Have Been Targeted For 90 Years :

मतदान के बाद बाहर निकले रहे मोहन भागवत से मीडिया कर्मियों ने उनसे हिंदुत्व विचारक वीडी सावरकर को भारत रत्न देने की मांग के मुद्दे को लेकर संघ पर साधे जा रहे निशाने के बारे में सवाल किया था। भागवत ने इसका जवाब देते हुए कहा कि हमें तो पिछले 90 सालों से निशाना बनाया गया है। इसलिए, चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि समाज एक है और हमेशा एक रहेगा। यह राजनीति है और यह सब इसका हिस्सा है।

महाराष्ट्र में हो रहे विधानसभा चुनावों के परिणाम क्या होंगे इस सवाल के जवाब में संघ प्रमुख ने कहा कि मैं खुद को कोई राजनीतिक व्यक्ति नहीं मानता हूं। तीन दिन बाद नतीजे आ जाएंगे और तब सभी को इस बारे में पता चल जाएगा।

इस मौके पर भागवत ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि यह नागरिकों की जिम्मेदारी है कि वह अपने लिए जनप्रतिनिधि का चुनाव करें। उन्होंने कहा कि हम सौ फीसदी मतदान पर जोर देते हैं। मुद्दों को लेकर मतदान करें, न कि किसी व्यक्ति विशेष, जाति या माहौल देखकर मतदान करें।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए नागपुर में मतदान किया। मतदान के बाद संघ प्रमुख ने कहा कि संघ को पिछले 90 सालों से निशाना बनाया जा रहा है। हालांकि उन्होंने कहा कि इसमें चिंता की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि समाज एक है और हमेशा रहेगा। भागवत ने यह भी कहा कि वह कोई राजनीतिक व्यक्ति नहीं हैं। मतदान के बाद बाहर निकले रहे मोहन भागवत से मीडिया कर्मियों ने उनसे हिंदुत्व विचारक वीडी सावरकर को भारत रत्न देने की मांग के मुद्दे को लेकर संघ पर साधे जा रहे निशाने के बारे में सवाल किया था। भागवत ने इसका जवाब देते हुए कहा कि हमें तो पिछले 90 सालों से निशाना बनाया गया है। इसलिए, चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि समाज एक है और हमेशा एक रहेगा। यह राजनीति है और यह सब इसका हिस्सा है। महाराष्ट्र में हो रहे विधानसभा चुनावों के परिणाम क्या होंगे इस सवाल के जवाब में संघ प्रमुख ने कहा कि मैं खुद को कोई राजनीतिक व्यक्ति नहीं मानता हूं। तीन दिन बाद नतीजे आ जाएंगे और तब सभी को इस बारे में पता चल जाएगा। इस मौके पर भागवत ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि यह नागरिकों की जिम्मेदारी है कि वह अपने लिए जनप्रतिनिधि का चुनाव करें। उन्होंने कहा कि हम सौ फीसदी मतदान पर जोर देते हैं। मुद्दों को लेकर मतदान करें, न कि किसी व्यक्ति विशेष, जाति या माहौल देखकर मतदान करें।