1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ज्ञानवापी मुद्दे पर सतगुरु का बड़ा बयान

ज्ञानवापी मुद्दे पर सतगुरु का बड़ा बयान

इन दिनों देश में मंदिर बनाम मस्जिद की लड़ाई तेज हो गई है। उत्तर प्रदेश में ज्ञानवापी मामला तो कोर्ट तक पहुंच चुका है। जिसकी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश कोर्ट को सौंप दिया है ।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

दिल्ली। इन दिनों देश में मंदिर बनाम मस्जिद की लड़ाई तेज हो गई है। उत्तर प्रदेश में ज्ञानवापी मामला तो कोर्ट तक पहुंच चुका है। जिसकी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश कोर्ट को सौंप दिया है । इस मामले को नेता से लेकर कई लोगों ने विवादित बयान दिए हैं।

पढ़ें :- ज्ञानवापी मामले पर स्वामी निश्चलानंद ने दिया बड़ा बयान कहा- मुसलमानों से विनती करता हूं मानवता का परिचय देकर वह हमारे साथ दें

इसी क्रम मे आध्यात्मिक गुरु जग्गी वासुदेव उर्फ सद्गुरु ने मीडिया से खास बातचीत की है । सद्गुरु ने जोर देकर कहा कि हजारों मंदिर तोड़े गए थे। लेकिन तब उन्हें नहीं बचाया जा सका। अब उस बारे में बात करने का कोई फायदा नहीं क्योंकि इतिहास को कभी फिर नहीं लिखा जा सकता। वे कहते हैं कि दोनों समुदाय को साथ बैठकर फैसला लेना चाहिए कि किन दो तीन जगहों को लेकर विवाद है, फिर सभी का एक साथ एक बार में ही समाधान निकाल लेना चाहिए। एक बार में सिर्फ एक विवाद पर मंथन कर विवाद को बढ़ाने का कोई फायदा नहीं है।

उन्होंने कहा की हर विवाद को सिर्फ हिंदू-मुस्लिम के चश्मे से देखने की जरूरत नहीं है और साथ ही उन्होंने ने कहा कि इस वक्त भारत एक अहम पड़ाव पर है अगर सरकार द्वारा सही फैसला लिया गया तो भारत दुनिया की एक बड़ी ताकत बन जाएगी। समाधान पर ध्यान देना चाहिए। वैसे सद्गुरु से सवाल तो ज्ञानवापी मामले पर भी किया गया, लेकिन उस पर कमेंट करने से उन्होंने मना कर दिया. सिर्फ इतना कहा गया कि वे अभी इस मामले से अपडेटेडे नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...