1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता : हिजबुल का टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन उर्फ उबैद हंदवाड़ा में ढ़ेर

सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता : हिजबुल का टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन उर्फ उबैद हंदवाड़ा में ढ़ेर

उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल के टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन उर्फ उबैद को मार गिराया है। बता दें कि उबैद कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था। वहीं इस मुठभेड़ से सुरक्षाबल ने एक एके 47, चार मैगजीन बरामद की हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Big Success For Security Forces Hizbuls Top Commander Mehrajuddin Alias Ubaid Piled Up In Handwara

हंदवाड़ा। उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल के टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन उर्फ उबैद को मार गिराया है। बता दें कि उबैद कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था। वहीं इस मुठभेड़ से सुरक्षाबल ने एक एके 47, चार मैगजीन बरामद की हैं।

पढ़ें :- कभी जंगलों में लकड़ियां बीनती थीं मीराबाई चानू, पदक जीत कर के रचा इतिहास

आईजीपी कश्मीर ने बताया कि आतंकी संगठन हिज्बुल के मेहराजुद्दीन को मुठभेड़ में मार गिराया गया है, जो कि बेहद पुराना आतंकी था। वह आतंकवाद से जुड़े अनेक अपराधों में शामिल था। यह एक बड़ी सफलता है। इस ऑपरेशन को हंदवाड़ा पुलिस, 32 आरआर और 92 बीएन सीआरपीएफ ने मिलकर अंजाम दिया है।

जानकारी के अनुसार हंदवाड़ा में पाजीपोरा-रेनान इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने बुधवार सुबह वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई है। बता दें कि इस वर्ष की शुरुआत से अभी तक कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को 66 आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। पिछले महीने जून में 11 दहशतगर्द ढेर किए गए थे। सबसे ज्यादा 17 आतंकी अप्रैल के महीने में मारे गए थे।

पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके में 15 घंटे से अधिक चली मुठभेड़ में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के पांच दहशतगर्दों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया गया। इनमें जिला कमांडर व एक पाकिस्तानी आतंकी शामिल थे। ऑपरेशन में सेना के एक जवान शहीद जबकि दो अन्य घायल हुए हैं। मुठभेड़ स्थल से हथियार भी बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ शुरू होते ही जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गई थीं।

 

पढ़ें :- UP Assembly Election 2022: सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव मौर्य समेत ये दिग्गज भी लड़ेंगे विधानसभा का चुनाव

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X