कौन बनेगा सीजन 11 का विजेता? स्टार से कॉमनर तक ये हैं पिछले 1-10 सीजन के बिग बॉस

नई दिल्ली। सलमान खान का मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 11 अब अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। सभी दर्शक यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि कौन इस सीजन का विजेता होगा। बता दें कि आज रात बिगबॉस का ग्रांड फ़िनाले होगा। वहीं बिग बॉस 11 के फिनाले में सिर्फ चार कंटेस्टेंट शिल्पा शिंदे, हिना खान, विकास गुप्ता और पुनीश शर्मा ही बचें हैं। देखना ये है कि कौन होगा इस सीजन का विजेता। आज हम आपको बताएँगे इससे पहले किसके-किसके सिर साज चुका है बिग कि बिग बॉस के सीजन 1 से सीजन 10 के विनर के बारे में बताएँगे।

बिग बॉस सीजन 10 विजेता (2017) मनवीर गुज्जर

{ यह भी पढ़ें:- बाहुबली के साथ काम कर चुकी एक्ट्रेस का डांस वीडियो वायरल }

बिग बॉस के पहले कॉमनर विजेता। पेशे से खुद को किसान बताने वाले मनवीर गुज्जर बिग बॉस की ट्रॉफी अपने साथ ले गए। नोएडा के रहने वाले मनवीर उर्फ मनोज कुमार ने इस मंच पर आकर करोड़ों का दिल जीत लिया।

बिग बॉस सीजन 9 विजेता (2016) प्रिंस नरूला

{ यह भी पढ़ें:- हॉलीवुड दिग्गजों को पछाड़ दुनिया के सबसे हैंडसम एक्टर बने ऋतिक रोशन }

मॉडल और टीवी का हैंडसम चेहरा प्रिंस नरूला ने बिग बॉस सीजन 9 का खिताब अपने नाम किया। दर्शकों ने प्रिंस को काफी प्यार दिया। साल 2015 में प्रिंस ने एम टीवी रोडीज का खिताब भी अपने नाम किया था साथ ही वो splitsvilla के भी विजेता रह चुके हैं।

बिग बॉस सीजन 8 विजेता (2015) गौतम गुलाटी

छोटे पर्दे ‘दिया और बाती’ से पॉपुलैरिटी हासिल करने वाले गौतम गुलाटी बिग बॉस सीजन 8 के विजेता रहे हैं। गौतम ने शार्ट फिल्म ‘डरपोक’ में भी बेहतरीन भूमिका निभाई।

{ यह भी पढ़ें:- शिल्पा के भाई को सलमान ने कहा 'साला साहब', शर्म से लाल हुए विकास }

बिग बॉस सीजन 7 विजेता (2013) गौहर खान

मॉडलिंग से लेकर बड़े पर्दे पर गौहर खान ने हाथ आजमाया है। बिग बॉस सीजन 7 की वो विजेता रही हैं। फिल्म ‘राकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द इयर’ में वो रणबीर कपूर के साथ नजर आईं। इसके अलावा इशकजादे, बेगमजान जैसी बेहतरीन फिल्मों में उन्होंने काम किया है।

बिग बॉस सीजन 6 विजेता (2012) उर्वशी ढोलकिया

बिग बॉस सीजन 6 का खिताब अपने नाम करने वाली उर्वशी ढोलकिया को धारावाहिक ‘कसौटी जिंदगी के’ में कौमोलिका के रोल से पहचान मिली।

{ यह भी पढ़ें:- बिग बॉस-11: इस सीजन की विनर शिल्पा शिंदे को मिली इतनी मोटी रकम }

बिग बॉस सीजन 5 विजेता (2011) जूही परमार

छोटे पर्दे पर अपने बेहतरीन अभिनय से पहचान बनाने वाली जूही परमार ने बिग बॉस सीजन 5 का खिताब अपने नाम किया।

बिग बॉस सीजन 4 विजेता (2010) स्वेता तिवारी

बिग बॉस का खिताब जीतने वाली पहली महिला स्वेता तिवारी रहीं। उन्होंने सीजन 4 का खिताब अपने नाम किया। भोजपुरी फिल्मों में नाम कमाने वाली स्वेता ने कई धारावाहिक में भी काम किया है।

बिग बॉस सीजन 3 विजेता (2009) बिंदू दारा सिंह

{ यह भी पढ़ें:- Bigg Boss 11 Grand Finale: टॉप 4 से पु​नीश शर्मा हुए बाहर }

बिंदू दारा सिंह को सलमान खान का करीबी कहा जाता है। बिग बॉस सीजन 3 में जीत हासिल कर उनकी पॉपुलैरिटी में चारचांद लग गया। बिंदू, दारा सिंह के बेटे हैं और वो कई फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। पंजाबी फिल्मों में बिंदू ज्यादा पॉपुलर हैं।

बिग बॉस सीजन 2 विजेता (2008) आशुतोष कौशिक

2007 में एम टीवी रोडीज जीतने वाले आशुतोष कौशिक बिग बॉस सीजन 2 के विजेता रहे। आशुतोष फिल्म ‘जिला गाजियाबाद’ में नजर आए इसके अलावा ‘किस्मत लव पैसा दिल्ली’ में उनका अभिनय बेहतरीन रहा।

बिग बॉस सीजन 1 विजेता (2006) राहुल रॉय
फिल्म आशिकी से बॉलीवड में कदम रखने वाले राहुल रॉय बिग बॉस सीजन एक के विजेता रहे हैं। राहुल ने शो में काफी बेहतरीन तरीके से खेला, इसके साथ ही फिल्मों में उनकी पॉपुलैरिटी ने शो में उनकी काफी मदद की।

Loading...