1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Bigg Boss 16 Controversy: बिग बॉस मेकर्स पर आया संकट, NCSC ने भेजा को नोटिस

Bigg Boss 16 Controversy: बिग बॉस मेकर्स पर आया संकट, NCSC ने भेजा को नोटिस

टीवी का सबसे चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस (Bigg Boss) सबसे ज्यादा टीआरपी वाला शो कहा जाता है. दरअसल , बिग बॉस (Bigg Boss) एक ऐसा शो है जिसमें हमेशा ही किसी न किसी कारण के चलते ख़बरों में रहता है। कभी शो में जारी प्यार मोहब्बत खबरों में रहता है तो कभी प्रतियोगियों के बीच की लड़ाई।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bigg Boss 16: टीवी का सबसे चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस (Bigg Boss) सबसे ज्यादा टीआरपी वाला शो कहा जाता है. दरअसल , बिग बॉस (Bigg Boss) एक ऐसा शो है जिसमें हमेशा ही किसी न किसी कारण के चलते ख़बरों में रहता है।

पढ़ें :- इंडस्ट्री ने खोया दिग्गज सितारा, लेजेंडरी सिंगर वाणी जयराम का हुआ निधन

आपको बता दें, कभी शो में जारी प्यार मोहब्बत खबरों में रहता है तो कभी प्रतियोगियों के बीच की लड़ाई। मगर इस बार बिग बॉस 16 में बात हद से आगे बढ़ गई है।

सलमान खान होस्टिड शो (salman khan hosted show) के प्रतियोगी विकास मनकतला ने दूसरी प्रतियोगी अर्चना गौतम पर जातिगत टिप्पणी कर दी है। जिसके चलते राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (NCSC- National Commission for Scheduled Castes) ने बिग बॉस के निर्माताओं को नोटिस भेजा है।

दरअसल, रिपोर्ट के अनुसार, “राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने बिग बॉस में विकास मनकतला ने दूसरी प्रतियोगी अर्चना गौतम को ‘नीच जाति के लोग’ कहा है जो कि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है। इस मामले में आयोग ने मुंबई कमिश्नर ऑफ पुलिस, वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, एंडमोल प्राइवेट लिमिटेड तथा अन्य को नोटिस जारी किया है।”

शो में अर्चना एवं विकास के बीच बहुत विवाद देखने को मिला था, जिसके पश्चात् विकास मनकतला ने ये आपत्तिजनक टिप्पणी की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडियन पैनल कोड के मुताबिक, एनसीएससी ने कहा कि यह स्पष्ट तौर पर एससी/एसटी अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है तथा आयोग ने भारतीय संविधान के आर्टिकल 338 के तहत इस मामले की तहकीकात करने का निर्णय लिया है। ऐसे में अब शो के निर्माताओं को 7 दिनों के भीतर इस नोटिस का जवाब देना होगा। वहीं निर्माताओं को ये भी बताना होगा कि इस पर उन्होंने क्या एक्शन लिया है? बता दें कि बिग बॉस 16 का ये एपिसोड बुधवार को टेलीकास्ट हुआ था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...