1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार: रामविलास पासवान के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, पहली पत्नी राजकुमारी देवी का रो रोकर बुरा हाल

बिहार: रामविलास पासवान के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, पहली पत्नी राजकुमारी देवी का रो रोकर बुरा हाल

Bihar A Crowd Gathered For The Last Visit Of Ram Vilas Paswan Wife And Wife Princess Devis Crying

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के अंतिम दर्शन के लिए हजारों की संख्या में लोग उनके आवास पर पहुंचे। बिहार के दि​ग्गज नेता समेत कई पार्टियों के वरिष्ठ नेता उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे। वहीं, देश के कई राज्यों से भी लोग उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए आए थे। वहीं सुबह-सुबह रामविलास पासवान की पहली पत्नी राजकुमारी देवी भी अपने गांव से अंतिम दर्शन को पटना स्थित आवास पहुंचीं।

पढ़ें :- बिहार सरकार के मंत्री विनोद सिंह का निधन, कई दिनों से चल रहे थे बीमार

आंसुओं से भरी आंखों के साथ जैसे ही वह पहुंची तो शव देखकर जार-बेजार होकर रोने लगीं। इस मौके पर चिराग पासवान सहित परिवार के तमाम लोगों मौजूद थे। बता दें कि राजकुमारी की शादी महज 13 साल की उम्र में रामविलास पासवान से हुई थी। रामविलास उस समय 14 साल के थे।

1967 में एमएलए बनने के बाद राजकुमारी देवी, रामविलास पासवान के साथ आर ब्लॉक स्थित एमएलए फ्लैट में रहीं। फिर रामविलास पासवान एमपी बन गए। सालों तक सबकुछ ठीक रहा, लेकिन फिर सब बदल गया। उनकी बेटी आशा पासवान 7 साल की थीं तभी से रामविलास पासवान ने इस परिवार से नाता तोड़ लिया था।

ऐसा रहा रामविलास पासवान का परिवार
रामविलास पासवान की पहली शादी 1960 में खगड़िया की ही रहने वाली राजकुमारी देवी से हुई थी। इसके बाद1981 में राजकुमारी देवी को तलाक देने की बात उन्होंने खुद कही थी। इसके बाद 1983 में पासवान ने रीना शर्मा से दूसरा विवाह किया। जिनसे उन्हें एक बेटा और एक बेटी हैं। बेटा चिराग पासवान लोजपा के अध्यक्ष हैं और जमुई से सांसद हैं।

 

पढ़ें :- अलविदा रामविलास पासवान: पिता को मुखाग्नि देते वक्त बेसुध हुए चिराग, सभी की आंखे हुईं नम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...