1. हिन्दी समाचार
  2. पत्नी ने छोटे कपड़े पहनकर ‘नाइट पार्टी’ में जाने और शराब पीने से मना किया तो पति ने दे दिया तीन तलाक

पत्नी ने छोटे कपड़े पहनकर ‘नाइट पार्टी’ में जाने और शराब पीने से मना किया तो पति ने दे दिया तीन तलाक

By रवि तिवारी 
Updated Date

Bihar A Woman Claimed That Her Husband Gave Her Instant Triple Talaq

पटना। बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) से एक तीन तलाक (Triple Talaq) का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। नूरी फातिमा नाम की एक महिला ने दावा किया है कि ‘मॉडर्न’ महिला नहीं बनने, पार्टी में जाने, शराब पीने और छोटी ड्रेस पहनने से मना करने पर उनके पति ने उन्‍हें ‘तीन तलाक’ दे दिया है। नूरी फातिमा ने यह भी आरोप लगाया कि उसके पति ने दो बार गर्भपात कराने के लिए मजबूर किया।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

पीड़ित महिला नूरी फातमा ने बताया कि साल 2015 में उसकी शादी इमरान मुस्तफा से हुई थी। कुछ समय बाद वे दिल्ली रहने चले गए थे। नूरी का आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद शौहर इमरान उस पर दूसरी शहरी लड़कियों की तरह मॉडर्न बनने का दबाव डालने लगा। वह चाहता था कि नूरी छोटे कपड़े पहने और शराब का सेवन करे, लेकिन जब महिला ने यह सब करने से मना कर दिया तो वह उसके साथ मारपीट करने लगा।

महिला ने अपने दावे में कहा कि कई महीनों तक प्रताड़ित करने के बाद पिछले दिनों पति ने उसे तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया। अब महिला की शिकायत पर राज्य महिला आयोग ने आरोपी पति को नोटिस जारी किया है।

बिहार राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा के मुताबिक, महिला का पति उसे प्रताड़ित करता था और दो बार महिला का गर्भपात भी कराया। हमने मामले का संज्ञान किया है। 1 सितंबर को पति ने उसके पति ने तीन तलाक दिया था। हमने महिला के पति को नोटिस जारी किया है।

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X