1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार: नए कांग्रेस प्रभारी के स्वागत में भिड़ गए कार्यकर्ता, दलालों होश में आओ के लगे नारे

बिहार: नए कांग्रेस प्रभारी के स्वागत में भिड़ गए कार्यकर्ता, दलालों होश में आओ के लगे नारे

Bihar Activists Clash In Welcome Of New Congress In Charge Slogans Raised Slogans

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार में कांग्रेस के नए प्रभारी भक्‍त चरण दास की मौजूदगी में मंगलवार को सदाकत आश्रम कांग्रेस कार्यालय में लगातार दूसरे दिन जमकर हंगामा हुआ। नेताओं ने एक-दूसरे पर आरोपों की झड़ी लगाते हुए जमकर बवाल किया।

पढ़ें :- तमिलनाडु पहुंचे राहुल गांधी, बोले-मोदी सरकार के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे

यहां तक की मारपीट की नौबत आ गई। नए प्रदेश प्रभारी के सामने मंगलवार को पहले दौर की बैठक शुरू होते ही किसान नेता राजकुमार राजन ने पार्टी के प्रदेश नेतृत्व पर मनमानी और पिछले विधानसभा चुनावों में टिकटों की खरीद-फरोख्‍त का आरोप लगा दिया। उनके ऐसा करते ही बैठक में टोका-टाकी का दौर शुरू हो गया।

प्रदेश नेतृत्‍व में शामिल कई नेताओं ने उन्‍हें रोका, चेतावनी दी। नए प्रदेश प्रभारी भक्‍त चरण दास खामोशी से यह सब देखते रहें। उधर, लगातार रोके जाने की कोशिशों को नज़रअंदाज कर राजकुमार राजन बोलते जा रहे थे। इसी बीच कुछ नेता उन्‍हें ललकारते हुए उनकी ओर बढ़ने लगे।

जवाब में दूसरे गुट के नेता भी सामने आ गए। इसके बाद बैठक में बातचीत की जगह खींचतान, धक्‍का मुक्‍की और एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकरने का दौर शुरू हो गया। मंच पर मौजूद नए प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित कुछ वरिष्‍ठ नेता, हंगामा कर रहे नेताओं को शांत कराने की कोशिश करते रहे। काफी जद्दोजहद के बाद किसी तरह माहौल शांत हुआ।

इसके बाद बैठक की कार्यवाही आगे बढ़ सकी। गौरतलब है कि सोमवार को भी एक खेमे के नेताओं ने नए प्रभारी के सामने जमकर हंगामा किया था। बैठक में हंगामे को लेकर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अजीत शर्मा ने आरोप लगाया कि कुछ बाहरी लोग बैठक में घुस आए थे। उन्‍होंने ही हंगामा किया। उन्‍होंने कहा कि ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है।

पढ़ें :- पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले, कांग्रेस ने भी किया नेताजी की विरासत पर दावा

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...