यूपी-बिहार लोकसभा उपचुनाव नतीजे: तीनों सीटों पर भाजपा हार के मुहाने पर

लोकसभा उपचुनाव , भाजपा
यूपी-बिहार लोकसभा उपचुनाव नतीजे: तीनों सीटों पर भाजपा हार के मुहाने पर

लखनऊ। यूपी की दो और बिहार की एक लोकसभा सीट पर हुए उपचुनावों की मतगणना शुरू आने के बाद सामने आ रहे आंकड़ों में भाजपा तीनों सीटों पर करीब 20 हजारों मतों के अंतर से पीछे चल रही है। 2019 के आम चुनावों से पहले सबसे अहम उपचुनावों में भाजपा हार के मुहाने पर खड़ी नजर आ रही है।

यूपी की राजनीति की लिहाज से बात करें तो विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली बंपर जीत के बाद मुख्यमंत्री बने गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री बने फूलपुर के सांसद केशव प्रसाद मौर्य अपनी सीटों को बचाने में असफल नजर आ रहे हैं। फिलहाल पार्टी अंतिम नतीजों के आने तक कुछ भी कहने से बचती नजर आ रही है, वहीं दूसरी ओर मतगणना के आगे बढ़ने के साथ भाजपा के प्रत्याशियों का सपा उम्मीदवारों से अंतर बढ़ता जा रहा है।

{ यह भी पढ़ें:- अटल जी के निधन पर देशभर में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक, आधा झुका रहेगा तिरंगा }

गोरखपुर सीट पर सामने आ रहे रुझानों में सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद 15वें राउंड के बाद से भाजपा के प्रत्याशी उपेन्द्र शुक्ला पर 23,190 मतों से बढ़त बना रखी है।

फूलपुर से सपा उम्मीदवार नागेन्द्र पटेल ने 16वें राउंड के बाद भाजपा के उम्मीदवार कौशलेन्द्र पटेल पर 27,627 मतों से बढ़त बना रखी है।

{ यह भी पढ़ें:- मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप केसः मंजू वर्मा ने मंत्री सुरेश शर्मा पर लगाया आरोप }

बिहार की अररिया लोकसभा सीट की बात की जाए तो आजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम ने 21 हजार से ज्यादा मतों से बढ़त बनाई हुई है।

लखनऊ। यूपी की दो और बिहार की एक लोकसभा सीट पर हुए उपचुनावों की मतगणना शुरू आने के बाद सामने आ रहे आंकड़ों में भाजपा तीनों सीटों पर करीब 20 हजारों मतों के अंतर से पीछे चल रही है। 2019 के आम चुनावों से पहले सबसे अहम उपचुनावों में भाजपा हार के मुहाने पर खड़ी नजर आ रही है। यूपी की राजनीति की लिहाज से बात करें तो विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली बंपर जीत के बाद मुख्यमंत्री बने…
Loading...