1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण के लिए 94 सीटों पर वोटिंग जारी,1 बजे तक 33% मतदान

बिहार विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण के लिए 94 सीटों पर वोटिंग जारी,1 बजे तक 33% मतदान

Bihar Assembly Election Voting Continues In 94 Seats For Second Phase 33 Polling Till 1 Pm

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है। 17 जिलों के 94 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। दूसरे चरण के चुनाव में वोटर जोश में दिख रहे हैं। 94 सीटों पर एक बजे तक 33% मतदान हुआ था। महिलाएं मतदान को लेकर खासा उत्‍साहित दिख रही हैं। सभी मतदान केंद्रों पर महिला वोटरों की भारी भीड़ लगी है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव के बाद उठने लगे ईवीएम पर सवाल, उदित राज बोले-वोट शेयर घटा तो सीटें कैसे बढ़ गईं

बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता नीरज कुमार ने दूसरे चरण के मतदान के बीच तेजस्वी यादव के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की।

नीरज ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास से मुलाकात कर तेजस्वी पर आदर्श आचार संहिला उल्लंघन करने का आरोप लगाया। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बहू और तेज प्रताप यादव की पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय ने अपना वोट डाला। वे छपरा में अपने पिता चंद्रिका राय के साथ बूथ पर मतदान करने पहुंची। चंद्रिका राय परसा से जदयू के टिकट पर चुनाव में अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं।

पटना में बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने अपना मत डाला। महिलाओं ने एक बार फिर से बिहार चुनाव को खास बना दिया है। दूसरे चरण की 94 सीटों पर जहां आज वोट डाले जा रहे हैं, वहां तमाम मतदान केंद्रों पर बड़ी तादाद में महिला मतदाता वोट देने पहुंची हैं। महिलाओं की जबर्दस्‍त भागीदारी के चलते प्राय: सभी बूथों पर उमंग-उत्‍साह का माहौल नजर आ रहा है। बिहार चुनाव के दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर वोटिंग जारी है।

 

पढ़ें :- बिहार चुनाव: खुद को मुख्यमंत्री का चेहरा बताने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी दोनों सीटों पर पीछे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...