बिहार विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण में 55 फीसदी मतदान

Bihar Assembly Elections 2015 55 Percent Voter Turnout Registered In Second Phase Of Bihar Assembly Election

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत शुक्रवार को छह नक्सल प्रभावित जिलों के 32 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान संपन्न हो गया। छिटपुट घटनाओं को छोड़कर कहीं से किसी बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। मतदाताओं में गजब का उत्साह देखा गया। नक्सलियों के चुनाव बहिष्कार के ऐलान के बावजूद 55 फीसदी से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

इसके साथ ही 32 महिलाओं समेत 456 प्रत्याशियों का राजनीतिक भविष्य इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में कैद हो गया। दूसरे चरण में राज्य के 243 विधानसभा सीटों में से 81 विधानसभा सीटों पर मतदान समाप्त हो गया। पहले चरण में सोमवार को 49 सीटों पर मत डाले गए थे। तीसरे चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है।

राज्य निर्वाचन आयेाग के अनुसार, दूसरे चरण में छह जिलों के सभी 32 विधानसभा क्षेत्रों मे मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया है। राज्य निर्वाचन आयोग के अपर मुख्य निर्वाचन आयुक्त आऱ लक्ष्मणन ने बताया कि दूसरे चरण के दूसरे चरण में कुल करीब 86.13 लाख मतदाताओं ने 9,119 मतदान केंद्रों पर 55.14 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

उन्होंने बताया कि सबसे अधिक कैमूर में जहां 57.86 प्रतिशत से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, वहीं सबसे कम औरंगाबाद में 52.50 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके अलावे रोहतास में 54.66 फीसदी मतदान हुए जबकि अरवल में 53.21 फीसदी, जहानाबाद में 56.49 फीसदी और गया में 55.54 फीसदी मतदाताओं ने अपना मत दिया।

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत शुक्रवार को छह नक्सल प्रभावित जिलों के 32 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान संपन्न हो गया। छिटपुट घटनाओं को छोड़कर कहीं से किसी बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। मतदाताओं में गजब का उत्साह देखा गया। नक्सलियों के चुनाव बहिष्कार के ऐलान के बावजूद 55 फीसदी से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।इसके साथ ही 32 महिलाओं समेत 456 प्रत्याशियों का राजनीतिक भविष्य इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में कैद…