बिहार: बीजेपी ने देवेंद्र फडणवीस को बनाया चुनाव प्रभारी, विधानसभा चुनाव को लेकर किया निर्णय!

devendar
बिहार: बीजेपी ने देवेंद्र फडणवीस को बनाया चुनाव प्रभारी, विधानसभा चुनाव को लेकर किया निर्णय!

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। चुनाव को लेकर अभी से रणनीति शुरू हो गयी है। बताया जा रहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बिहार के चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है।

Bihar Bjp Appointed Devendra Fadnavis As Election In Charge Decided On Assembly Elections :

हालांकि, बीजेपी ने इसकी औपचारिक रूप से घोषणा नहीं की है। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों में ही उनके नाम की घोषणा कर दी जाएगी। बताया जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान वे राज्‍य में पर सक्रिय रहेंगे। वे वर्तमान बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव के साथ मिलकर काम करेंगे।

देवेंद्र फडणवीस के बिहार के चुनाव प्रभारी बनाये जाने की बीजेपी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने पुष्टि की है। उनके अनुसार गुरुवार को हुई कोर कमेटी की बैठक में इसका फैसला किया गया।

बता दें कि, देवेन्द्र फडणवीस महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री हैं। वे महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष तथा महाराष्ट्र विधानसभा में नागपुर दक्षिण पश्चिम से विधायक हैं। वे नागपुर नगर निगम के मेयर भी रह चुके हैं।

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। चुनाव को लेकर अभी से रणनीति शुरू हो गयी है। बताया जा रहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बिहार के चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है। हालांकि, बीजेपी ने इसकी औपचारिक रूप से घोषणा नहीं की है। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों में ही उनके नाम की घोषणा कर दी जाएगी। बताया जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान वे राज्‍य में पर सक्रिय रहेंगे। वे वर्तमान बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव के साथ मिलकर काम करेंगे। देवेंद्र फडणवीस के बिहार के चुनाव प्रभारी बनाये जाने की बीजेपी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने पुष्टि की है। उनके अनुसार गुरुवार को हुई कोर कमेटी की बैठक में इसका फैसला किया गया। बता दें कि, देवेन्द्र फडणवीस महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री हैं। वे महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष तथा महाराष्ट्र विधानसभा में नागपुर दक्षिण पश्चिम से विधायक हैं। वे नागपुर नगर निगम के मेयर भी रह चुके हैं।