1. हिन्दी समाचार
  2. BSEB 10th Result: आज घोषित हो सकता है बिहार बोर्ड की दसवीं का रिजल्ट

BSEB 10th Result: आज घोषित हो सकता है बिहार बोर्ड की दसवीं का रिजल्ट

Bihar Board Bseb 10th Result 2020

By आस्था सिंह 
Updated Date

बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड, बीएसईबी ने कक्षा 10वीं के टॉपर्स के स्‍क्रूटनी का काम शुरू कर दिया है और जल्‍द ही वह बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट या बीएसईबी मैट्र‍िक का रिजल्‍ट जारी करने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि 38 जिलों में सबसे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों की कॉपियां अंतिम जांच के लिए ली जा चुकी हैं और यह प्रक्रिया समाप्‍त होते ही परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी और उम्मीद है कि 10वीं के परिणाम आज ही जारी कर द‍िये जाएं।

पढ़ें :- 18 जनवरी का राशिफल: इन राशि के जातकों को आज रहना होगा सतर्क, जानिए अपनी राशि का हाल

मिली जानकारी के मुताबिक बोर्ड अधिकारियों की देखरेख में टॉपर्स की कॉपियां दोबारा चेक हो रही हैं। बता दें कि बिहार बोर्ड ने फरवरी में परीक्षाएं आयोजित की थीं और कक्षा 12वीं का परिणाम, मार्च 2020 में ही जारी किया जा चुका है।

बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट या बीएसईबी मैट्र‍िक का रिजल्‍ट की घोषणा, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर की जाएगी. बीएसईबी (BSEB) मैट्र‍िक परीक्षार्थ‍ियों के कॉपी मूल्‍यांकन का कार्य समाप्‍त हो चुका है। ऐसे में अब छात्रों को अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार है। हालांकि बोर्ड ने अब तक तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन रिपार्ट्स की मानें तो टॉपर्स की कॉपियों की स्‍क्रूटनी होने के ठीक बाद बोर्ड मैट्र‍िक का रिजल्‍ट जारी कर देगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...