1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार बोर्ड: टॉप 4 रैंक पर छात्रों ने जमाया कब्जा, जानें कैसा रहा लड़कियों का प्रदर्शन

बिहार बोर्ड: टॉप 4 रैंक पर छात्रों ने जमाया कब्जा, जानें कैसा रहा लड़कियों का प्रदर्शन

Bihar Board Students Occupy Top 4 Rank Know How The Performance Of Girls

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड, बीएसईबी ने 10वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इस बार छात्राओं को टॉप 4 में जगह नहीं मिली है। पहले चार रैंक तक छात्रों ने कब्जा जमाया है। इनमें पहले स्थान पर हिमांशु राज ने 96 फीसदी अंक कर टॉप किया है। वहीं दूसरे स्थान पर दुर्गेश कुमार (480), तीसरे स्थान पर शुभम कुमार (478) और चौथे स्थान पर राजवीर (478) रहे। वहीं पांचवे स्थान पर जूली कुमारी (478) रहीं हैं। इस बार छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन किया है।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान अगर छूटी है आपकी ट्रेन तो रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, जानिए...

वहीं साल 2019 की 10वीं की बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स की बात करें तो पिछले साल जमुई के सिमुलतला आवासयी विद्यालय के छात्रों ने बाजी मारी थी। इस विद्यालय से पिछले साल पांच टॉपर्स घोषित किये गये थे। बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2019 में सबसे अधिक अंक प्राप्त कर पहले नंबर के टॉपर रहे थे। सावन राज भारती, जिन्हें कुल 486 मार्क्स मिले थे। वहीं पिछले साल दूसरे टॉपर रॉनित राज थे, जिन्हें 482 मार्क्स मिले थे। तीसरे नंबर पर टॉपर रहे प्रियांशु राज और इन्हें 481 अंक मिले थे। ये तीनों ही सिमुलतला आवासयी विद्यालय के छात्र थे। बता दें कि बोर्ड ने 12वीं का परिणाम मार्च 2020 में ही जारी कर दिया था। इसके बाद से ही छात्र-छात्राओं को 10वीं के रिजल्ट का इंतजार था।

रिजल्ट जारी होने के कुछ समय पहले बिहार बोर्ड के टॉपर्स का मेरिट लिस्ट 2020 सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। इस संबंध में अधिकारियों ने कहा था कि यह लिस्ट पूरी तरह से गलत है, भ्रामक है। छात्रों को इस तरह की मेरिट लिस्ट पर ध्यान नहीं देना चाहिए। बिहार बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि जो लिस्ट जारी की गई है वो पूर्णतः गलत है। रिजल्ट से पहले इस तरह की लिस्ट जारी करना पूरी तरह से गलत है। इसका पता लगाया जा रहा है कि किसने ये हरकत की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...