1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार: गृहमंत्री अमित शाह से मिले सीएम नीतीश कुमार, जानिए क्यों अहम है ये मुलाकात?

बिहार: गृहमंत्री अमित शाह से मिले सीएम नीतीश कुमार, जानिए क्यों अहम है ये मुलाकात?

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) आज एक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे हैं। वीर कुंवर सिंह की जयंती (Veer Kunwar Singh Jayanti) के मौके पर गृहमंत्री भोजपुर जिले के जगदीशपुर पहुंचे। यहां पर वो जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कुंवर सिंह को श्रद्धांजलि दी और कहा कि इतिहास में उनके बलिदान को जगह नहीं मिली।

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) आज एक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे हैं। वीर कुंवर सिंह की जयंती (Veer Kunwar Singh Jayanti) के मौके पर गृहमंत्री भोजपुर जिले के जगदीशपुर पहुंचे। यहां पर वो जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कुंवर सिंह को श्रद्धांजलि दी और कहा कि इतिहास में उनके बलिदान को जगह नहीं मिली।

पढ़ें :- प्रदेश में अब ठंड का सितम कम, इन शहरों में 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा तापमान

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (Prime Minister Narendra Modi) आजादी के 75वें साल में अमृत​ महोत्सव मनाने का निर्णय किया। बाबू वीर कुंवर सिंह ने सर्वोच बलिदान किया। उन्हें युवा पीढ़ी में स्मरण कर जीवनदान देना है। अमित शाह ने कहा कि, इतिहास ने उनके साथ अन्याय किया है। राष्ट्रभक्ति का कार्यक्रम मैंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा।

इन सबके बीच बिहार पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने मुलाकात की। दरअसल, ये मुलाकात इसलिए अहम हो जाता है कि बिहार में नए सियासी समीकरण बनने की संभावना जताई जा रही थी। दरअसल, राजद के इफ्तार पार्टी में नीतीश कुमार शामिल हुए थे। इसके बाद से राजद नेता तेज प्रताप यादव ने कहा था कि बिहार में खेला होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...