1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बिहार: कोरोना का कहर तेज, 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे सभी धार्मिक स्थल

बिहार: कोरोना का कहर तेज, 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे सभी धार्मिक स्थल

बिहार में कोरोना की रफ्तार तेज है। प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे है। गुरुवार को बिहार में कोरोना के सबसे अधिक 1911 नये केस मिले जिसके बाद से चिंता और बढ़ गयी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

पटना: बिहार में कोरोना की रफ्तार तेज है। प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे है। गुरुवार को बिहार में कोरोना के सबसे अधिक 1911 नये केस मिले जिसके बाद से चिंता और बढ़ गयी है। बिहार आपदा प्रबंधन के मुताबिक, सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 18 अप्रैल तक बंद रहेंगे। 30 अप्रैल तक सभी धार्मिक स्थल , दुकानें और प्रतिष्ठान शाम 7 बजे तक ही खुले रहेंगे। होटल और रेस्टोरेंट इसमें शामिल नहीं है।

पढ़ें :- Bihar Politics: RJD विधायक ने किया बड़ा दावा कहा- डिप्टी CM तेजस्वी यादव जल्द बनेंगे बिहार के मुख्यमंत्री

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि देश-दुनिया में कोरोना तेजी से फैल रहा है। बिहार में भी मामला तेजी से बढ़ रहा है. पटना में भी कोरोना की रफ्तार तेज है। बिहार के रहने वाले कई लोग राज्य के बाहर हैं, वो सभी लोग अब वापस घर लौट रहे हैं। इसके लिए बिहार सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। हमारी सरकार ने रेलवे स्टेशन पर ही टेस्टिंग की व्यवस्था की है। जो लोग पॉजिटिव पाए जाएंगे, उनके इलाज की व्यवस्था की गई है।

बता दें बिहार में सभी शैक्षणिक संस्थाओं को 12 अप्रैल तक बंद करने के अलावा और कई तरह की बंदिशें बीते हफ्ते से ही लागू है।  इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को ही कहा था कि राज्य के बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की कोरोना जांच होगी। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी उन्हें कुछ दिनों के लिए अलग रखा जायेगा। सीएम ने कहा कि दुनिया के अन्य देशों की तुलना में कोरोना से होने वाली मृत्यु की दर भारत में कम है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...