1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया वीआरएस, इस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया वीआरएस, इस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। बिहार के डीजीपी पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेेने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय के चुनाव लड़ने की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है। गुप्तेश्वर पांडेय के किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे अभी यह स्प्ष्ट नहीं हुआ है। हालांकि, यह साफ है कि वह बिहार विधानसभा चुनाव में बक्सर से चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों की माने तो जेडीयू और बीजेपी दोनों उन्हें टिकट देना चाहती हैं।

पढ़ें :- लखनऊ में तालाब में गिरी ट्रैक्टर-ट्राली में अभी तक 10 की मौत, पूरे मामले पर DM का बयान

वहीं, गुप्तेश्वर पांडेय ने बिहार में जंगल राज की याद दिलाई और कहा कि पिछले 15 साल में बहुत कुछ बदला है और आज यहां रामराज्य वाली स्थिति है। गुप्तेश्वर पांडेय आज शाम को सोशल मीडिया के माध्यम से लाइव संवाद करने वाले हैं, जिसमें उन्होंने कई बड़े खुलासे करने की बात कही है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वीआरएस से सुशांत मामले का कोई लेना देना नहीं है। मैंने सुशांत के निराश और हताश पिता की मदद की लेकिन मेरी सीबीआई की अनुशंसा पर भी सवाल उठे, जो सुप्रीम कोर्ट ने सही ठहरा दिया। हमने हंगामा तब किया जब हमारी पुलिस के साथ गलत हुआ।

मैंने सुशांत के इंसाफ के लिये लड़ाई लड़ी। लोग कह रहे हैं कि मैने सुशांत के मामले को उठाया, उसे लोग राजनीति से जोड़ रहे हैं जो गलत है। गौरतलब है कि, गुप्तेश्वर पांडेय 1987 बैच के आईपीएस अफसर हैं। गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक 22 सितंबर, 2020 के अपराह्न से उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति प्रदान की गई है।

2009 में भी छोड़ी थी नौकरी
आईजी रहते गुप्तेश्वर पांडेय ने साल 2009 में वीआरएस ले लिया था। तब उनके बक्सर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की चर्चा थी। हालांकि बाद में वे किसी भी दल से चुनावी मैदान में नहीं उतरे और वीआरएस को भी वापस ले लिया था।

पढ़ें :- राजस्थान कांग्रेस में घमासान जारी: गहलोत खेमें ने रखी शर्तें, अजय माकन बोले- ये अनुशासनहीनता है

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...