1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार चुनाव : पीएम मोदी ने विपक्ष पर किया तंज कहा मूलभूत सुविधाएं घोटालों की भेंट चढ़ी, बिहार के लोगों ने झेला दर्द

बिहार चुनाव : पीएम मोदी ने विपक्ष पर किया तंज कहा मूलभूत सुविधाएं घोटालों की भेंट चढ़ी, बिहार के लोगों ने झेला दर्द

Bihar Election Pm Modi Lashed Out At The Opposition Said The Basic Facilities Scam The People Of Bihar Suffered

By सोने लाल 
Updated Date

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य को कई नई सौगातें दी हैं। पीएम मोदी ने मंगलवार को बिहार मे नमामि गंगे से जुड़ी कई परियोजनाओं की सुरुआत की है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि राष्ट्रनिर्माण के इस काम में बहुत बड़ा योगदान बिहार का भी है, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि बिहार तो देश के विकास में सबसे प्रमुख है। क्योंकि बिहार देश के विकास को नई ऊंचाई देने वाले लोखों इंजीनियर देता है।

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर वार करते हुए कहा कि अब केंद्र और बिहार सरकार के साझा प्रयासों से बिहार के शहरों में पीने के पानी और सीवर जैसी मूल सुविधाओं में निरंतर सुधार किया जा रहा है। मिशन अमृत और राज्य सरकार की योजनाओं के तहत बीते 4-5 सालों में बिहार के शहरी क्षेत्र में लाखों परिवारों को पानी की सुविधा से जोड़ा गया है। करीब दस दिन के अंतराल में बिहार को केंद्र की ओर से करीब 16 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात मिल रही है।

पढ़ें :- यूपी : 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती का योगी सरकार ने जारी किया आदेश

पीएम मोदी ने कहा कि चाहे सड़कें हों, गलियां हों, पीने का पानी हो, ऐसी अनेक मूल समस्याओं को या तो टाल दिया गया या फिर जब भी इनसे जुड़े काम हुए वो घोटालों की भेंट चढ़ गए। पीएम मोदी ने कहा कि शासन और प्रशासन पर स्वार्थनीति पूरी तरह से हावी हो जाती है। वोटबैंक का तंत्र सिस्टम को दबाने लगता है, तो सबसे ज्यादा असर समाज के उस वर्ग को पड़ता है, जो प्रताड़ित है, वंचित है, शोषित है। बिहार के लोगों ने इस दर्द को दशकों तक सहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि बीते 1 साल में जल जीवन मिशन के तहत पूरे देश में 2 करोड़ से ज्यादा पानी के कनेक्शन दिए जा चुके हैं। आज देश में हर दिन 1 लाख से ज्यादा घरों को पाइप से पानी के नए कनेक्शन से जोड़ा जा रहा है,स्वच्छ पानी, न सिर्फ जीवन बेहतर बनाता है बल्कि अनेक गंभीर बीमारियों से भी बचाता है।

इन योजनाओं की हुई शुरुआत

नमामि गंगे परियोजनाओं को लेकर पीएम मोदी ने बताया कि गंगा से सटे गांवों को पूरी तरह से विकसित कर गंगा ग्राम बनाया जाएगा। साथ ही नाले के जरिए जाने वाले गंदे पानी को रोका जाएगा।

बिहार को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि बिहार की धरती तो आविष्कार और इनोवेशन की पर्याय रही है, हमारे भारतीय इंजीनियरों ने हमारे देश के निर्माण में और दुनिया के निर्माण में भी अभूतपूर्व योगदान किया है। चाहे काम को लेकर समर्पण हो, या उनकी बारीक नज़र, भारतीय इंजीनियरों की दुनिया में एक अलग ही पहचान है।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आज जिन चार योजनाओं का उद्धाटन हो रहा है उसमें पटना शहर के बेउर और करमलीचक में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के अलावा अमृत योजना के तहत सीवान और छपरा में पानी से जुड़े प्रोजेक्ट्स भी शामिल है।

पढ़ें :- 30 लोगों ने प्राइवेट लैब में कराया कोरोना टेस्ट तो आए पॉजिटिव, जब उन्हीं की सरकारी में हुई जांच तो सब नेगेटिव

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...