बिहार चुनाव: राहुल के लगाये गये पोस्टर, लिखा गया ‘आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे ‘अवतार’

rahul
बिहार चुनाव: राहुल के लगाये गये पोस्टर, लिखा गया 'आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे 'अवतार'

पटना। अभी दिल्ली का विधानसभा चुनाव खत्म ही हुआ कि अब बिहार चुनाव ने दस्तक दे दी है। बिहार पर धीरे धीरे सियासत गरमाने लगी है। जहां कल पीएम मोदी ने दिल्ली के हुनर हाट पंहुचकर ​बिहारी लिट्टी चोखा खा लिया तो उसे विपक्ष ने बिहार चुनाव से जोड़ दिया वहीं अब कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आरक्षण मुद्दे पर पटना में पोस्टर लगा दिये गये है। इस पोस्टर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीर के साथ उन्हें ‘अवतार’ की तरह दिखाया गया है।

Bihar Election Posters Put Up By Rahul Written Avatar Will Not Let Reservation Be Over :

बताया जा रहा है कि यह पोस्टर कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने लगवाया है। पोस्टर में राहुल गांधी की तस्वीर के साथ लिखा है कि ‘आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे अवतार’। आपको बता दें कि हाल ही में राहुल गांधी ने आरक्षण के मुद्दे पर बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा था कि दोनो की जो विचारधारा है वो आरक्षण के खिलाफ है और वो किसी न किसी तरह आरक्षण को भारत के संविधान से निकालना चाहते हैं। कोशिश होती रहती है। आरएसएस और बीजेपी वाले जितने भी सपने देख लें, आरक्षण को हम कभी नहीं मिटने देंगे क्योंकि आरक्षण संविधान का हिस्सा है।

बता दें कि बिहार में पिछले विधानसभा चुनाव में आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा था कि आरक्षण की समीक्षा होनी चाहिए। उनके इस बयान पर विरोधी दलों ने चुनाव में जमकर बुनाया था और बीजेपी को हराने में कामयाब रहे थे। इस बार भी चुनाव से पहले आरक्षण पर बयानबाजी और पोस्टर लगना शुरू हो गया है, इसका साफ मतलब है कि विपक्ष पूरी तरह से चुनाव में जातिवाद का मुद्दा बनायेगा।

पटना। अभी दिल्ली का विधानसभा चुनाव खत्म ही हुआ कि अब बिहार चुनाव ने दस्तक दे दी है। बिहार पर धीरे धीरे सियासत गरमाने लगी है। जहां कल पीएम मोदी ने दिल्ली के हुनर हाट पंहुचकर ​बिहारी लिट्टी चोखा खा लिया तो उसे विपक्ष ने बिहार चुनाव से जोड़ दिया वहीं अब कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आरक्षण मुद्दे पर पटना में पोस्टर लगा दिये गये है। इस पोस्टर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीर के साथ उन्हें 'अवतार' की तरह दिखाया गया है। बताया जा रहा है कि यह पोस्टर कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने लगवाया है। पोस्टर में राहुल गांधी की तस्वीर के साथ लिखा है कि 'आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे अवतार'। आपको बता दें कि हाल ही में राहुल गांधी ने आरक्षण के मुद्दे पर बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा था कि दोनो की जो विचारधारा है वो आरक्षण के खिलाफ है और वो किसी न किसी तरह आरक्षण को भारत के संविधान से निकालना चाहते हैं। कोशिश होती रहती है। आरएसएस और बीजेपी वाले जितने भी सपने देख लें, आरक्षण को हम कभी नहीं मिटने देंगे क्योंकि आरक्षण संविधान का हिस्सा है। बता दें कि बिहार में पिछले विधानसभा चुनाव में आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा था कि आरक्षण की समीक्षा होनी चाहिए। उनके इस बयान पर विरोधी दलों ने चुनाव में जमकर बुनाया था और बीजेपी को हराने में कामयाब रहे थे। इस बार भी चुनाव से पहले आरक्षण पर बयानबाजी और पोस्टर लगना शुरू हो गया है, इसका साफ मतलब है कि विपक्ष पूरी तरह से चुनाव में जातिवाद का मुद्दा बनायेगा।