1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार चुनाव: तेज प्रताप के खिलाफ पत्नी ऐश्वर्या को मैदान में उतारने की तैयारी

बिहार चुनाव: तेज प्रताप के खिलाफ पत्नी ऐश्वर्या को मैदान में उतारने की तैयारी

Bihar Election Preparations To Field Wife Aishwarya Against Tej Pratap

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार चुनाव का शंखनाद हो चुका है। सभी पार्टियों ने अपनी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। वहीं, बिहार चुनाव में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव हसनपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वहीं, तेज प्रताप को टक्कर देने के लिए जेडीयू बड़ा दाव चल सकती है। जेडीयू ने तेज प्रताप के खिलाफ उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय को मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: सुरजेवाला ने नीतीश कुमार को बताया 'अपराध कुमार', कहा-पूरा बिहार अपरध के ​बीहड़ में तब्दील हुआ

राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि जेडीयू इस सीट से तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय को टिकट दे सकती है। हसनपुर सीट अभी जेडीयू के कब्जे में हैं। यहां से राजकुमार राय जेडीयू के विधायक हैं। 2015 के विधानसभा चुनाव में राजकुमार राय जेडीयू और आरजेडी के संयुक्त उम्मीदवार थे।

बता दें कि, तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय पहले ही जेडीयू में शामिल हो गए हैं। अगर ऐश्वर्या यहां से मैदान में उतरती हैं, तो मुकाबला काफी दिलचस्प हो जाएगा। स्थानीय स्तर पर कयास यह लगाए जा रहे हैं कि राजकुमार राय को पार्टी इस बार किसी दूसरे सीट से चुनाव लड़ा सकती है या फिर विधान परिषद भेज सकती है।

हालांकि अभी तक जेडीयू की तरफ से आधिकारिक रूप से ऐसा कोई बयान नहीं आया है। दरअसल, तेज प्रताप यादव दो दिवसीय हसनपुर दौरे पर थे। दो दिनों तक इस विधानसभा क्षेत्र में उन्होंने कई रोड शो किए। हसनपुर में रोड शो के दौरान लालटेन की लौ ‘तेज’ देख तेज प्रताप ने इस सीट को ओके कर दिया।

 

पढ़ें :- बिहार चुनाव: उपेंद्र कुशवाहा बोले-सत्ता में आए तो राज्य में होंगे चार डिप्टी सीएम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...