1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार चुनाव: राहुल गांधी ने पीएम मोदी और नीतीश कुमार को घेरा, पूछा-दो करोड़ रोजगार मिले क्या?

बिहार चुनाव: राहुल गांधी ने पीएम मोदी और नीतीश कुमार को घेरा, पूछा-दो करोड़ रोजगार मिले क्या?

Bihar Election Rahul Gandhi Surrounds Pm Modi And Nitish Kumar Asked Do You Get Two Crore Jobs

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार के चुनावी प्रचार में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एनडीए सरकार पर हमला बोला है। शुक्रवार को नवादा के हिसुआ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी के भाषण कैसे लगे? अच्छे लगे? राहुल गांधी ने कहा कि बिहारियों से झूठ मत बोलिया, बिहारियों को यह समझाइए कि कितना रोजगार दिया है।

पढ़ें :- Celebs के घर छापेमारी पर राहुल गांधी का बयान, कहा- केंद्र सरकार करवा रही किसान समर्थकों के खिलाफ...

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में दो करोड़ रोजगार बोला था, क्या मिला? इसके साथ ही चीन के सीमा विवाद के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राहुल गांधी ने घेरा। साथ ही, बेरोजगारी का भी जिक्र किया। राहुल गांधी ने कहा जिस भी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है, वहां किसानों का कर्ज माफ किया गया है। मोदी अडानी और अंबानी के लिए रास्ता साफ कर रहे हैं। ऐसा ही रहा तो देश दो-तीन उद्योगपतियों के हाथ में चला जाएगा। राहुल गांधी बोले कि पीएम मोदी ने किसानों पर आक्रमण करने के लिए तीन कानून बनाए हैं।

पीएम ने किया सेना का अपमान : राहुल
राहुल गांधी ने कहा कि जब बिहार के युवा सैनिक शहीद हुए, उस दिन हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने क्या कहा और क्या किया? सवाल यह है? मैं लद्दाख गया हूं। लद्दाख में हिंदुस्तान की सीमा पर बिहार के युवा अपना खून-पसीना देकर जमीन की रक्षा करते हैं। चीन ने हमारे 20 जवानों को शहीद किया और हमारी जमीन पर कब्जा किया, लेकिन प्रधानमंत्री ने झूठ बोलकर हिंदुस्तान की सेना का अपमान किया।

प्रवासी मजदूरों की नहीं की मदद
प्रवासी मजदूरों के पलायन का मसला उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदद नहीं की। यही सच्चाई है। मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार बिहार सच्चाई को पहचानने जा रहे हैं। इस बार बिहार नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को जवाब देने जा रहा है। रैली को संबोधित करते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि 15 साल नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं, उनकी डबल इंजन की सरकार है, लेकिन थाने और ब्लॉक में बिना भ्रष्टाचार के कोई काम नहीं होता है। जो रोजगार था, उसको पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार ने छीन लिया। कोरोना काल में सीएम नीतीश कुमार अपने आवास में थे, लेकिन बाहर नहीं निकले।

 

पढ़ें :- चुनाव प्रचार के दौरान छात्राओं के साथ पुश-अप्स करने लगे राहुल, फिर हुआ कुछ ऐसा...Video

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...