1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार चुनाव: राष्ट्रीय लोक सकता पार्टी ने जारी की अपने 42 उम्मीदवारों की ​सूची

बिहार चुनाव: राष्ट्रीय लोक सकता पार्टी ने जारी की अपने 42 उम्मीदवारों की ​सूची

Bihar Election Rashtriya Lok Kakata Party Released Its List Of 42 Candidates

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के शंखनाद के बाद सभी पार्टियों ने अपने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। वहीं, इस बीच राष्ट्रीय लोक सकता पार्टी ने अपने 42 उम्मीदवारों की ​सूची जारी की है। आज पहले चरण के नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। इसी दिन उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। महागठबंधन से अलग होने के बाद कुशवाहा ने बिहार चुनाव के लिए मायावती की पार्टी बसपा के साथ गठबंधन किया है।

पढ़ें :- बिहार में आज हो सकता है सीएम और डिप्टी सीएम के नाम का ऐलान, कामेश्वर चौपाल बन सकते हैं उप मुख्यमंत्री

रालोसपा ने सुल्तानगंज से हिमांशु प्रासद, धारैया (सुरक्षित) से शिव शंकर, बांका से कौशल कुमार सिंह, बेलहर से शैलेंद्र कुमार सिंह, तारापुर से जितेंद्र कुमार, मुंगेर से सुबोध शर्मा, सूर्यगढ़ा से गणेश कुमार, शेखपुरा से संकेत कुमार, बरबीघा से मृतुंजय कुमार, मोकामा से धीरज रौशन, बाढ़ से राकेश सिंह, पालीगंज से मधु मंजरी, संदेश से शिव शंकर प्रसाद, बड़हरा से सियामति राय, आरा से प्रवीण कुमार सिंह, अगिआंव (सुरक्षित) से मनुराम राठौर, तरारी से संतोष कुमार सिंह, शाहपुर से वेद प्रकाश, बक्सर से निर्मल कुमार सिंह और डुमरांव से अरविंद प्रताप शाही को अपना उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा, मोहनिया (सुरक्षित) से सुमन देवी, सासाराम से चंद्रशेखर सिंह, दिनारा से राजेश सिंह, नोखा से अखिलेश्वर सिंह, काराकट से मालती सिंह, अरवल से सुभाष चंद्र यादव, कुर्था से पप्पू कुमार यादव, घोषी से राम भवन सिंह, गोह से डॉ रणविजय कुमार, ओबरा से अजय कुमार, नवीनगर से धर्मेंद्र कुमार चंद्रवंशी, इमामगंज (सुरक्षित) से जितेंद्र पासवान, बोध गया (सुरक्षित) से अजय पासवान, गया टाउन से रणधीर कुमार चौधरी, अतरी से अजय कुमार सिन्हा, वजीरगंज से श्रीधर प्रसाद, रजौली (सुरक्षित) से मिथिलेश राजवंशी, नवादा से धीरेंद्र कुमार, वारसलीगंज से राजेंद्र प्रसाद, सिकंदरा (सुरक्षित) से नन्दलाल रविदास और जमुई से अजय प्रताप रालोसपा की टिकट पर चुनाव मैदान में हैं।

 

पढ़ें :- भाजपा एमएलसी ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा-ये विकास पुरुष नहीं बल्कि विनाश पुरुष हैं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...