1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार चुनाव: RJD ने जारी किया घोषणापत्र, 10 लाख रोजगार देने का दावा, बीजेपी पर कसा तंज

बिहार चुनाव: RJD ने जारी किया घोषणापत्र, 10 लाख रोजगार देने का दावा, बीजेपी पर कसा तंज

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है। बीजेपी के मुफ्त कोरोना वैक्सीन के चुनावी दांव के बाद राष्ट्रीय जनता दल के मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव ने भी शनिवार को राजद का घोषणा-पत्र जारी किया। राजद के घोषणा पत्र को ‘हमारा प्रण’, ‘संकल्प बदलाव का’ नाम दिया है। इसमें राजद की तरफ से 10 लााख नौकरी देने का वादा किया गया है। नौकरी देने के वादे पर उठ रहे सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि हम कोई एक करोड़ नौकरी देने का वादा नहीं कर रहे हैं।

पढ़ें :- Yogi Cabinet : जैव ऊर्जा और एमएसएमई की नई नीति समेत 20 प्रस्तावों पर लगी मुहर

तेजस्वी यादव ने कहा, ‘मैं 10 लाख नौकरियों का वादा कर रहा हूं। मैं केवल कहने के लिए एक करोड़ नौकरियों का वादा भी कर सकता था। मगर मैं ऐसा नहीं कर रहा हूं क्योंकि 10 लाख नौकरी का वादा मंत्रिमंडल की पहली बैठक में एक वास्तविकता बन बनेगा। यह देश में पहली बार होगा कि एक बार में 10 लाख रोजगार के अवसर पैदा होंगे। यह आंकड़ा वर्तमान में राज्य के कार्यबल को देखते हुए सामने आया है।

राजद नेता ने कहा कि लोग मजाक उड़ाते हैं कि हम कहां से इतना रोजगार लायेंगे। अब आपको समझना चाहिए कि कमाई और रोजगार के बीच अंतर है। हम यहां सरकारी नौकरियों के बारे में बात कर रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि शिक्षकों, प्रोफेसरों, जूनियर इंजीनियरों, डॉक्टरों, नर्स लैब तकनीशियनों के लिए रोजगार के अवसर हैं।

हमें राज्य की कानून-व्यवस्था के लिए अधिक पुलिस की आवश्यकता है। मणिपुर एक छोटा राज्य है, लेकिन बिहार की तुलना में इसकी प्रति लाख आबादी पर पुलिस अधिक है। बता दें कि बिहार में 243 सीटों पर तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूब को है। दूसरे चरण की वोटिंग 3 नवंबर और तीसरे चरण की 7 नवंबर को है। बिहार चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को जारी होगा।

 

पढ़ें :- Uttarakhand News : आफत की बारिश , Video में देखें कैसे हाईवे पर भरभराकर गिरा पहाड़

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...