1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार चुनाव: दूसरा चरण का मतदान शुरू, EVM मे गड़बड़ी मामला आया सामने

बिहार चुनाव: दूसरा चरण का मतदान शुरू, EVM मे गड़बड़ी मामला आया सामने

Bihar Election Second Phase Voting Starts Evm Disturbances Covered

By आराधना शर्मा 
Updated Date

पटना:  बिहार विधानसभा चुनाव का सिलसिला शुरू हो चुका है, जिसमे पहले चरण के चुनाव के बाद आज दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो चुका है। आपको बता दें, दूसरे चरण के तहत आज 94 सीटों पर बिहार की जनता अपना प्रतिनिधि चुन रही है।

पढ़ें :- दूसरे चरण में पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों को भी लगेगा कोरोना का टीका

वहीं दूसरे चरण में होने वाले मतदान में आज मुख्यमंत्री पद के दो दावेदार राजद नेता सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और प्लूरल्स प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी समेत तेज प्रताप यादव जैसे कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद होंगे।

वहीं आज के मतदान के साथ ही 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए 165 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रतिनिधियों की किस्मत भी ईवीएम में बंद होने वाली है। आपको हम यह भी बता दें कि दूसरे चरण में 2,86,11,164 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

EVM खराब होने की सूचना

बिहार विधानसभा के दूसरे चरण के तहत हो रहे 94 क्षेत्रों में मतदान के दौरान बेगूसराय,समस्तीपुर, मोतिहारी, दानापुर, नालंदा और छपरा में EVM खराब होने की सूचना मिली है। इसी के साथ सीवान के जसौली पंचायत के बूथ संख्या 266 पर ईवीएम में गड़बड़ी के चलते वोटिंग 15 मिनट लेट से शुरू हुई।

पढ़ें :- नीतीश कुमार ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा, विधानसभा भंग करने की सिफारिश की

उसके अलावा दरभंगा और गोपालगंज में ईवीएम खराब होने की वजह से क्रमश: एक और दो बूथों पर मतदान अब तक आरम्भ नहीं हुआ है। वैसे इस चरण में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, सरकार के चार मंत्रियों श्रवण कुमार, रामसेवक सिंह, नंदकिशोर यादव व राणा रणधीर सहित 1463 उम्मीदवार मैदान में खड़े हुए हैं। जी दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव का तीसरा और आखिरी चरण अभी बाकी है और उसके बाद इसका रिजल्ट 10 नवम्बर को आने वाला है। अब सभी को जल्द से जल्द रिजल्ट का इंतज़ार है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...