1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार चुनाव: सुरजेवाला ने नीतीश कुमार को बताया ‘अपराध कुमार’, कहा-पूरा बिहार अपरध के ​बीहड़ में तब्दील हुआ

बिहार चुनाव: सुरजेवाला ने नीतीश कुमार को बताया ‘अपराध कुमार’, कहा-पूरा बिहार अपरध के ​बीहड़ में तब्दील हुआ

Bihar Election Surjewala Told Nitish Kumar Crime Kumar Said The Whole Of Bihar Has Turned Into A Rugged Area

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है। पहले चरण के चुनाव करीब हैं। इस बीच कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अपराध के आंकड़े सामने रखते हुए सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। सुरजेवाला ने नीतीश कुमार को ‘अपराध कुमार’ और सुशील मोदी को ‘दुषील मोदी’ बताया है। अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़े के जरिए सुरजेवाला ने नीतीश सरकार को घेरा है।

पढ़ें :- राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा-मोदी सरकार की क्रूरता के ख़िलाफ़ देश का किसान डटकर खड़ा है

उन्होंने कहा कि नीतीश के राज में 2006 से 2019 के बीच महिलाओं के अपहरण में 733 फीसदी और बच्‍चों के अपहरण में 8697 प्रतिशत की बढ़ोत्‍तरी हुई है। 14 साल में 14027 बेटियों के साथ रेप हुआ है। बेटियों, महिलाओं के साथ होने वाले अपराध में 175 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है। महिला अपराध के 84 फीसदी मामलों में सजा नहीं हुई है।

पटना में प्रेस वार्ता के दौरान सुरजेवाला ने कहा कि पूरा बिहार अपराध के ​बीहड़ में तब्दील हो गया है। उन्‍होंने सरकार पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि बच्चों को भी अपराधियो ने नहीं छोड़ा है। बिहार में रोजाना 737 अपराध से जुड़े मामले दर्ज होते हैं। सुरजेवाला ने कहा कि बिहार में ‘अपराध कुमार’ और ‘दुःशील मोदी’ की सरकार आने से अपराध में वृद्धि हुई है। उन्‍होंने कहा कि हत्‍या के प्रयास के मामलों में 140 प्रतिशत की वृद्ध‍ि हुई है।

 

पढ़ें :- कांग्रेस के संकटमोचक अहमद पटेल के निधन पर राजनेताओं मे शोक, ट्वीट कर दी श्रद्धांजली

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...