1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार चुनाव: तेजस्वी ने राघोपुर सीट से ​दाखिल किया नामांकन, सीएम नीतीश को दी चुनौती

बिहार चुनाव: तेजस्वी ने राघोपुर सीट से ​दाखिल किया नामांकन, सीएम नीतीश को दी चुनौती

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार चुनाव के शंखनाद के बाद तैयारियां जोरों पर हैं। इस बीच बिहार चुनाव में महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने राघोपुर सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं, इससे पहले उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को चुनौती दी। तेजस्वी यादव ने कहा कि हम राघोपुर से नामांकन करने जा रहे हैं लेकिन यदि सीएम नीतीश कुमार नालंदा की किसी सीट से नामांकन करें तो वह भी वहां से नामांकन करेंगे।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बातचीत, संघर्ष खत्म करने की बात दोहराई

उन्होंने कहा कि जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं। तेजस्वी ने कहा कि पिछले चुनाव में नीतीश को सीएम बनाने का वादा किए थे और वह करके दिखाया भी था। इस बार सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट में दस लाख बेरोजगारों को रोजगार का वादा किया है, यह भी करके दिखाएंगे। इसके पहले तेजस्वी प्रसाद यादव नामांकन के लिए हाजीपुर के लिए घर से निकले।

घर से निकलने से पहले उन्होंने अपनी मां और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से आशीर्वाद लिया। इस दौरान लालू प्रसाद यादव की तस्वीर हाथों में लिए राबड़ी देवी भावुक हो उठीं। घर से नामांकन के लिए बेटे के निकलने से पहले मीडिया से मुखातिक बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने लालू से जुड़े सवाल पर कहा कि- आज परिवार, पार्टी और पूरा बिहार लालूजी को मिस कर रहा है।

बेटे को आर्शीवाद देते हुए उन्होंने कहा कि- जनता ने आशीर्वाद दे दिया है। माता-पिता, भाई-बहन, पार्टी के लोगों का आशीर्वाद है। बिहार की जनता का आशीर्वाद है, तेजस्वी मुख्यमंत्री जरूर बनेंगे। तेजस्वी के रवाना होते समय उनके साथ बड़े भाई तेज प्रताप समेत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव सहित अन्य पार्टी नेता साथ थे।

 

पढ़ें :- Good News: त्योहारों के समय यात्रा में नहीं होगी यात्रियों को परेशानी, रेलवे चलाएगा 179 विशेष ट्रेन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...