1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार चुनाव: जेल में बंद इस बाहुबली की पत्नी को तेजस्वी यादव ने पार्टी में कराया शामिल

बिहार चुनाव: जेल में बंद इस बाहुबली की पत्नी को तेजस्वी यादव ने पार्टी में कराया शामिल

Bihar Election Tejashwi Yadav Got The Wife Of This Jailed Bahubali Included In The Party

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। सभी पार्टियां अपने अपने प्रत्यााशियों को लेकर मंथन शुरू कर दी हैं। इस बीच बिहार के बाहुबली और पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो गईं। उन्हें तेजस्वी यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: सुरजेवाला ने नीतीश कुमार को बताया 'अपराध कुमार', कहा-पूरा बिहार अपरध के ​बीहड़ में तब्दील हुआ

राजद की सदस्यता लेते ही लवली ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार जुल्मी सरकार है। उन्होंने आनंद मोहन समेत सभी बड़े नेताओं को जेल भेजने का काम किया है। राजद में शामिल होने से पहले लवली आनंद ने तेजस्वी यादव से मुलाकात की। लवली आनंद ने कहा कि नीतीश सरकार ने उन्हें धोखा दिया है। वे राजद के साथ खड़ी हैं।

तेजस्वी यादव उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपेंगे उसे निभाने के लिए तैयार हैं। ये सरकार धोखेबाज है लेकिन जनता अब उन्हें हिसाब सिखाएगी। हमारे साथ सभी वर्ग के लोग हैं।

कौन हैं आनंद मोहन
बता दें कि आनंद मोहन एक जमाने में उत्तरी बिहार के कोसी क्षेत्र के बाहुबली कहलाया करते थे। उनके राजनीतिक जीवन की शुरुआत 1990 में हुई थी। तब वे पहली बार सहरसा से विधायक बने थे। 1994 में उनकी पत्नी लवली आनंद वैशाली लोकसभा का उपचुनाव जीतकर संसद भवन पहुंची थीं। समता पार्टी के टिकट पर आनंद मोहन ने जेल से ही 1996 का लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। वे दो बार सांसद रह चुके हैं। वहीं उनकी पत्नी एक बार सांसद चुनी गई हैं। वे गोपालगंज के डीएम जी. कृष्णैया की हत्या के मामले में फिलहाल जेल में बंद हैं।

 

पढ़ें :- बिहार चुनाव: उपेंद्र कुशवाहा बोले-सत्ता में आए तो राज्य में होंगे चार डिप्टी सीएम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...