1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार चुनाव: तीसरा मोर्चा बनायेंगे उपेंद्र कुशवाहा, महागठबंधन या एनडीए से नहीं बनी बात

बिहार चुनाव: तीसरा मोर्चा बनायेंगे उपेंद्र कुशवाहा, महागठबंधन या एनडीए से नहीं बनी बात

Bihar Election Upendra Kushwaha Breaks Ties With Upa Will Form Third Front With Mayawati

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार चुनाव से पहले राजनीतिक उलटफेर शुरू हो गयी है। आरएलएसपी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने यूपीए से नाता तोड़ लिया है। बताया गया है कि वह दोपहर दो बजे यूपीए से अलग होने का एलान करेंगे। सूत्रों की माने तो उपेंद्र कुशवाहा बीएसपी और वीआईपी पार्टी के साथ मिलकर तीसरा मोर्चा का गठन करेंगे। यह मोर्चा विधानसभा चुनाव को उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में लड़ेगा।

पढ़ें :- बिहार सरकार के मंत्री विनोद सिंह का निधन, कई दिनों से चल रहे थे बीमार

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान होते ही गठबंधन को लेकर खेल शुरू हो गया है। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा, ‘आज दोपहर 2 बजे, होटल मौर्य, पटना में आयोजित प्रेस वार्ता के माध्यम से मीडिया एवं आरएलएसपी के समर्पित साथियों सहित बिहारवासियों को संबोधित करूंगा।’

पढ़ें :- बिहार: रामविलास पासवान के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, पहली पत्नी राजकुमारी देवी का रो रोकर बुरा हाल

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने हाल ही में इस बात के संकेत दिए थे कि वह बिहार विधानसभा चुनाव की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि तेजस्वी यादव नीतीश कुमार का मुकाबला नहीं कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले जीतन राम मांझी ने भी महागठबंधन से किनारा कर लिया था।

वहीं, जेडीयू और भाजपा बिहार में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा कर रहे हैं। बताया गया है कि एनडीए के दो सबसे बड़े दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर चर्चा अपने अंतिम दौर में हैं। दोनों ही पार्टियां कल यानी कि 30 सितंबर को सीटों का एलान कर सकती हैं। मिली जानकारी के अनुसार, दोनों पार्टियां प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी देंगी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...