1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार चुनाव : उपेंद्र कुशवाहा ने बसपा के साथ बनाया नया गठबंधन, महागठबंधन पर लगाए आरोप

बिहार चुनाव : उपेंद्र कुशवाहा ने बसपा के साथ बनाया नया गठबंधन, महागठबंधन पर लगाए आरोप

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार चुनाव के करीब आते ही वहां पर उल्टफेर शुरू हो गयी है। उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में वहां पर तीसरा मोर्चा बन गया है। उन्‍होंने मायावती की बसपा और जनवादी सोशलिस्‍ट पार्टी के साथ तीसरा मोर्चा बनाया है। कुशवाहा ने महागठबंधन पर गलत रास्‍ते पर जाने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने एनडीए और महागठबंधन को एक ही सिक्‍के के दो पहलू बताया है।

पढ़ें :- गोरखनाथ मंदिर के शक्तिपीठ में सीएम योगी ने की कलश स्थापना

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि राजद अपना नेतृत्‍व बदले तब जनता भरोसा करेगी। कांग्रेस भी यही चाहती है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद बसपा के बिहार प्रभारी रामजी गौतम ने कहा है कि हम बिहार में एक नया विकल्‍प देंगे। बिहार में कानून का राज कायम करेंगे।

विदित हो कि उपेंद्र कुशवाहा ने सीटों के बंटवारे व अन्‍य मुद्दों पर नाराजगी की वजह से बीते दिनों महागठबंधन से अलग होने की घोषणा की थी। तब से उनके राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधनमें जाने, जन अधिकार पार्टी के अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव के साथ तीसरा मोर्चा बनाने या अकेले चुनाव मैदान में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच पप्‍पू यादव ने तीसरा मोर्चा बना कर उसमें कुशवाहा को आमंत्रित किया है। सूत्र बताते हैं कि उपेंद्र कुशवाहा की अंतिम चरण की बातचीत मायावती से भी हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...