1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार चुनाव: उपेंद्र कुशवाहा के कड़े रूख से गरमाई सियासत, डैमेज कंट्रोल में जुटी आरजेडी

बिहार चुनाव: उपेंद्र कुशवाहा के कड़े रूख से गरमाई सियासत, डैमेज कंट्रोल में जुटी आरजेडी

Bihar Election Upendra Kushwahas Tough Attitude Caused Political Politics Rjd Engaged In Damage Control

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के करीब आते ही सभी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। सभी पार्टियां अपने अपने प्रत्याशियों पर भी विचार कर रहे हैं। इस बीच महागठबंधन में राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी के कड़े रूख को लेकर बिहार में सियासत गरमाती दिख रही है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर साधा निशाना, पूछा-क्या यह महागठबंधन विकास सुनिश्चित करेगा?

माना जा रहा है कि जीतनराम मांझी के बाद अब उपेंद्र कुशवाहा भी अलग राह पकड़ सकते हैं। इस पर विचार करने के लिए आरएलएसपी की अहम बैठक गुरुवार को हो रही है। बैठक में कुशवाहा ने महागठबंधन के आगे की राह पर विचार की बात कह स्‍पष्‍ट संकेत भी दे दिए हैं।

वहीं, इसको देखते हुए एनडीए ने कुशवाहा को अपने पाले में करने की कोशिश कर रहे हैं। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) भी अंतिम समय में डैमेज कंट्रोल में लग गया है। विदित हो कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर उपेंद्र कुशवाहा नाराज चल रहे हैं।

वे महागठबंधन में सीटों के सम्‍मानजनक बंटवारे को लेकर वे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव सहित कांग्रेस के कई नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन कोई फैसला नहीं हो सका है। इस बीच आरजेडी ने उनकी पार्टी के नेताओं को अपने पाले में करने की नीति भी अपना ली है। इससे कुशवाहा नाराज बताए जा रहे हैं। अब वे महागठबंधन में आर-पार के मूड में हैं।

पढ़ें :- बिहार: चुनाव प्रचार के दौरान मंच टूटने से चोटिल हुए पप्पू यादव, हाथ फ्रैक्चर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...