1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार चुनाव: नीतीश के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे भाजपा और एलजेपी

बिहार चुनाव: नीतीश के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे भाजपा और एलजेपी

Bihar Elections Bjp And Ljp To Contest Assembly Elections Under Nitishs Leadership

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले ही सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में उठापटक चल रही है। लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। जिसकी वजह से चिराग के तेवर कुछ अलग ही दिख रहे हैं। वहीं भाजपा का दावा है कि एनडीए के सभी घटक दल साथ मिलकर बिहार के चुनावी रण में उतरेंगे।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पटना के सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की इसके बाद आत्मनिर्भर कार्यक्रम में बोलते हुए नड्डा ने साफ कर दिया कि भाजपा और एलजेपी, नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

पढ़ें :- कोरोना संकट के कारण इस बार नहीं सजेंगे दुर्गा पूजा के पंडाल, सीएम ने कहा-घर में स्थापित करें मां की मूर्ति

जेपी नड्डा ने कहा कि बहार कैसे बनेगा आत्मनिर्भर, इस बात पर भी चर्चा करते हुए नड्डा ने लीची, मखाना जैसे उत्पादों का भी जिक्र किया और आश्वस्त किया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सहयोग से बिहार आत्मनिर्भरता की राह पर आगे बढ़ेगा। इसी कार्यक्रम के दौरान भाजपा का थीम सॉन्ग भी रिलीज किया गया।

भाजपा अध्यक्ष ने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और पार्टी के प्रचार अभियान का आगाज किया। इस दौरान नीतीश सरकार में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी भी उनके साथ थे।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: पप्‍पू यादव ने बनाया थर्ड फ्रंट, उपेंद्र, चिराग और कांग्रेस को दिया न्‍योता

इससे पहले बिहार की राजधानी पटना पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री आवास पहुंच कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की, जेपी नड्डा और नीतीश कुमार के बीच हुई बैठक में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई। कहा जा रहा है कि भाजपा 50-50 का फॉर्मूला चाहती है। जेपी नड्डा ने पटन देवी शक्तिपीठ पहुंचकर पूजा-अर्चना भी की।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में भी भाग लिया। जेपी नड्डा ने प्रदेश कार्यालय पहुंचकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और चुनाव संचालन समिति की बैठक को संबोधित किया।

पढ़ें :- शिवसेना साथ नहीं आती है तो एनसीपी प्रमुख शरद पवार को एनडीए में आना चाहिए : रामदास अठावले

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...