1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार चुनाव: किसान को मुफ्त बिजली, कर्ज माफ, बेरोजगार युवाओं को 1500 समेत कांग्रेस ने किए ये वादें

बिहार चुनाव: किसान को मुफ्त बिजली, कर्ज माफ, बेरोजगार युवाओं को 1500 समेत कांग्रेस ने किए ये वादें

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ​बिहार चुनाव को लेकर कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी किया है। इस घोषणा पत्र में ​कांग्रेस ने कहा है कि सत्ता में आते ही किसानों को मुफ्त बिजली दी जायेगी। इसके साथ ही उनका कर्ज माफ कर दिया जायेगा। पार्टी ने इसे बिहार बदलाव पत्र नाम दिया है। कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि पार्टी सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज माफ करेगी और बिजली बिल भी माफ करेगी।

पढ़ें :- पठानकोट में लगे सनी देओल के लापता होने के पोस्टर, लोगों का आरोप-एक भी काम नहीं किए

इसके अलावा किसानों को फसल का सही मूल्य दिलाने के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब की तर्ज पर केंद्र के कानून को खारिज किया जाएगा। किसान अगर ट्रैक्टर खरीदते हैं तो उसका रजिस्ट्रेशन मुफ्त किया जाएगा। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने कहा कि सत्ता में आते ही नौकरी मिलने तक बेरोजगारों को हर ​महीने 1500 रुपये दिये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में 10 लाख नौकरी देने का फैसला लिया जाएगा। राजबब्बर ने कहा कि सरकार ने युवाओं के साथ छल किया है और युवा उसका जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि नई सरकार रोजगार के लिए सर्वे करवाएगी और कैंप लगाकर रोजगार दिया जाएगा।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि विधवा महिलाओं को 1000 का पेंशन दिया जाएगा। राज्य सरकार लड़कियों को पीजी से केजी तक शिक्षा मुफ्त मिलेगी। अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में मेडल लाने वाले को सीधे नौकरी की जाएगी।

 

पढ़ें :- एयरपोर्ट पर कस्टम ने बरामद की बेशकीमती घड़ियां, एक की कीमत 27.9 करोड़ रुपये

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...