1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार चुनाव: पप्‍पू यादव ने बनाया थर्ड फ्रंट, उपेंद्र, चिराग और कांग्रेस को दिया न्‍योता

बिहार चुनाव: पप्‍पू यादव ने बनाया थर्ड फ्रंट, उपेंद्र, चिराग और कांग्रेस को दिया न्‍योता

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार में विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गईं हैं। वहीं, बिहार में सीट बंटवारे को लेकर भी संग्राम छिड़ा हुआ है। पहले से मौजूद दोनों गठबंधनों नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस और महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर अब तक अंतिम सहमति नहीं बन पाई है। इसी बीच जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने 28 सितंबर, सोमवार को यहां प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन यानी पीडीए बनाने की घोषणा की।

पढ़ें :- कानपुर एक दर्दनाक हादसा: ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलटी, 22 की मौत

इस गठबंधन में चंद्रशेखर आजाद की अध्यक्षता वाली आजाद पार्टी, एमके फैजी के नेतृत्व वाली सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी यानी एसटीपीआई और बीपीएल मातंग की बहुजन मुक्ति पार्टी शामिल हुई है। जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) यानी जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने इसे मानवतावादी और सब को लेकर चलने वाला गठबंधन बताया।

उन्होंने कहा कि यह गठबंधन 30 साल के महापाप को समाप्त करने के लिए बनाया गया है। जाप अध्यक्ष ने कहा कि उनकी बात राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से भी हो रही है, उनका भी इस गठबंधन में स्वागत है। इसके साथ ही पप्पू यादव ने लोजपा और कांग्रेस को भी इस गठबंधन में शामिल होने की दावत दी।

उन्होंने नीतीश कुमार पर रघुवंश बाबू के अपमान का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार लाश पर राजनीति कर रहे हैं। यादव ने भाजपा को निशाना बनाते हुए कहा कि यह पार्टी शिखंडी की तरह सब में खटास पैदा कर रही है। उनके अनुसार रामविलास पासवान और नीतीश कुमार के बीच विवाद पैदा करने वाली पार्टी भी बीजेपी ही है।

 

पढ़ें :- अखिलेश यादव निशाना, कहा-भाजपा राज में जनता को 5G पहले से ही मिल रही, गरीबी, घोटाला, घपला, और घालमेल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...