1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बिहार चुनाव: पीएम मोदी बोले-त्योहार के इस माहौल में लोकल सामान ही खरीदें

बिहार चुनाव: पीएम मोदी बोले-त्योहार के इस माहौल में लोकल सामान ही खरीदें

Bihar Elections Pm Modi Said Buy Local Goods Only In This Atmosphere Of Festival

By शिव मौर्या 
Updated Date

भागलपुर। बिहार चुनाव में पीएम मोदी ने कमान संभाल ली है। भागलपुर में चुनावी सभा को संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशानाा साधा। पीएम मोदी ने कहा कि त्योहार के इस माहौल में लोग जो भी सामान खरीदें, लोकल ही खरीदें। भागलपुर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर बिहार और वोकल फॉर लोकल के नारे को भी दोहराया। पीएम ने कहा कि, भागलपुर की सिल्की की साड़ी, मंजूसा पेंटिंग और अन्य उत्पादोां का जिक्र किया और कहा इनका समर्थन करें।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने मुंबई हमले के शहीदों को किया नमन, कहा- नहीं भूल सकता वो जख्म

पीएम बोले कि मिट्टी के बर्तन, दीये और खिलौने जरूर खरीदें। अगर हम मिलकर कोशिश करेंगे तो बिहार आत्मनिर्भर बनेगा। पीएम मोदी इससे पहले भी अपने कई कार्यक्रम में बिहार की काफी चीज़ों का जिक्र करते आए हैं। मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने मधुबनी की पेंटिंग और उसके डिजाइन के बनाए जा रहे मास्क की काफी तारीफ की थी।

वहीं, भागलपुर के चुनावी सभा में पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा। पीएम ने सभा में पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान देना काफी जरूरी है, इसलिए सवा लाख करोड़ रुपये का पैकेज घोषित किया गया था। पिछले सालों में बिहार में साढ़े तीन हजार किमी. के राष्ट्रीय राजमार्ग बनाए गए हैं। बिहार में गंगा के ऊपर डेढ़ दर्जन पुल या तो बन गए या बन रहे हैं। पीएम ने कहा कि बिहार के कई शहर गंगा के किनारे बसे हैं, अब वाटर वे को बिहार में भी शुरू किया जाएगा। भागलपुर में प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने किसानों से जुड़े कानून में बदलाव किया है।

 

पढ़ें :- एक राष्ट्र, एक चुनाव सिर्फ बहस का विषय नहीं है, यह भारत की जरूरत है : पीएम मोदी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...