1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार चुनाव: पीएम मोदी 23 से संभालेंगे चुनाव प्रचार, 12 दिन में करेंगे 12 रैलियां

बिहार चुनाव: पीएम मोदी 23 से संभालेंगे चुनाव प्रचार, 12 दिन में करेंगे 12 रैलियां

By शिव मौर्या 
Updated Date

बिहार। बिहार चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी जनसभाओं को लेकर कार्यक्रम तय कर दिया गया है। पीएम मोदी बिहार में कुल 12 चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। बिहार में पीएम मोदी की जितनी रैलियां होगी, उसमें सभीा सहयोगी दल के नेता मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्टूबर से मिशन बिहार का आगाज करेंगे। 23 तारीख को सासाराम में पहली, दूसरी गया और तीसरी भागलपुर में रैली करेंगे। 28 अक्टूबर को दरभंगा में पहली, दूसरी मुजफ्फरपुर और पटना में तीसरी रैली करेंगे।

पढ़ें :- सपा नेता आज़म खान ने लौटाई Y श्रेणी की सुरक्षा, कहा- हमें इन पर विश्वास नहीं

1 नवंबर को पीएम मोदी फिर आयेंगे। पहली रैली छपरा, दूसरी पूर्वी चंपारण और तीसरी रैली समस्तीपुर में होगी। वहीं 3 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली चंपारण दूसरी सहरसा और तीसरी अररिया में होगी। बिहार भाजपा के चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणनवीस ने राजधानी पटना में ये जानकारी दी।

गौरतलब है कि बिहार में एनडीए ने अपना प्रचार तूफानी तरीके से शुरू कर दिया है। नीतीश कुमार लगातार अब जनसभाएं कर रहे हैं, पहले वो सिर्फ वर्चुअल रैली कर रहे थे लेकिन अब एक्चुअल रैली भी कर रहे हैं। वहीं, बीजेपी की ओर से पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा लगातार बिहार में प्रचार कर रहे हैं।

23 से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद रण में उतरेंगे। इस बार भी बिहार में एनडीए में जेडीयू ही बड़ा भाई बनकर सामने आई है। सीटों के बंटवारे में जदयू को 122 और भाजपा को 121 सीटें मिली थीं। इनमें से जेडीयू ने अपने कोटे से जीतन राम मांझी की हम पार्टी को 7 सीटें दी थीं, जबकि बीजेपी ने अपने कोटे से मुकेश सहनी की VIP को 11 सीटें दी थीं।

 

पढ़ें :- लखनऊ में तालाब में गिरी ट्रैक्टर-ट्राली में अभी तक 10 की मौत, पूरे मामले पर DM का बयान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...