1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार में चमकी ​बुखार से 152 बच्चों की मौत, प्राइवेट नर्सिंग होम का उद्धाटन करने में व्यस्त मंत्री मंगल पांडेय

बिहार में चमकी ​बुखार से 152 बच्चों की मौत, प्राइवेट नर्सिंग होम का उद्धाटन करने में व्यस्त मंत्री मंगल पांडेय

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bihar Encephalitis Health Minister Mangal Pandey Inaugurate Private Hospital

पटना। बिहार में चमकी बुखार से हाहाकार मचा हुआ है। अब तक यहां पर 152 बच्चों की मौत हो चुकी थी। अकेले मुजफ्फरपुर में 130 बच्चों की मौत हो चुकी है, लेकिन सूबे के मुखिया इसको लेकर खामोश हैं। वहीं मंत्री मंगल पांडेय निजी नर्सिंग होम का उद्धाटन करने में व्यस्त हैं। इनके साथ बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी भी थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि निजी अस्पताल बिहार के सरकारी असपताल से बेहतर हैं।

पढ़ें :- 21 जून लॉन्च होने से पहले सैमसंग गैलेक्सी M32 का स्पेसिफिकेशंस गूगल प्ले कंसोल पर नज़र आया

बता दें कि, बिहार में चमकी बुखार का कहर जारी है। वहां पर चमकी बुखार से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन सरकार इसको लेकर चुप्पी साधे हुए है। रविवार को मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल (SKMCH) की छत का एक हिस्सा टूटकर गिर गया था।

इसके बाद वहां पर हड़कंप मच गया था लेकिन स्वास्थ्य मंत्री की इस पर नजर नहीं पड़ी। गौरतलब है कि ​केन्द्रिय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भी यहां का दौरा किया था और अच्छी तरह से स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के निर्देष दिये थे। लेकिन यह निर्देष सिर्फ कागजों में ही सिमट कर रह गया। वहीं, बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी यहां पर दौरा करने पहुंचे थे। कुछ देर रूकने के बाद वह वापस लौट गये थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X