बिहार: सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, चार नक्सली मारे गए

bhihar
बिहार: सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, चार नक्सली मारे गए

पटना। भारत-नेपाल सीमा से सटे बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में आज सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी। इस मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर हो गए। सुरक्षाबलों की माने तो इस आॅपरेशन में अत्याधुनिक हथियार बरामद हुए हैं। एसएसबी आईजी संजय कुमार के अनुसार मुठभेड़ सुबह लगभग 4.45 बजे हुई।

Bihar Encounter Between Security Forces And Naxalites Four Naxalites Killed :

इसमें एक सुरक्षाकर्मी भी गोली लगने से घायल हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के पास माओवादियों के छुपे होने की जानकारी मिली थी। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए योजना बनायी गयी थी। बताया जा रहा है कि नक्सलियों के समूह का नेतृत्व राम बाबू साहनी उर्फ राजन कर रहा था, जो घटनास्थल से फरार हो गया, हालांकि उसके डिप्टी ‘बिपुल’ के अलावा तीन अन्य लोगों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है।

एसएसबी अधिकारी ने बताया कि साहनी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। वहीं, मारे गए नक्सलियों के पास से एक एके -56 राइफल, तीन एसएलआर और एक 303 राइफल बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि नक्सलियों के ओर से हुई गोलीबारी में एसएसबी जवान ऋतुराज घायल हो गए, हालांकि अब वह खतरे से बाहर हैं।

 

पटना। भारत-नेपाल सीमा से सटे बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में आज सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी। इस मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर हो गए। सुरक्षाबलों की माने तो इस आॅपरेशन में अत्याधुनिक हथियार बरामद हुए हैं। एसएसबी आईजी संजय कुमार के अनुसार मुठभेड़ सुबह लगभग 4.45 बजे हुई। इसमें एक सुरक्षाकर्मी भी गोली लगने से घायल हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के पास माओवादियों के छुपे होने की जानकारी मिली थी। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए योजना बनायी गयी थी। बताया जा रहा है कि नक्सलियों के समूह का नेतृत्व राम बाबू साहनी उर्फ राजन कर रहा था, जो घटनास्थल से फरार हो गया, हालांकि उसके डिप्टी 'बिपुल' के अलावा तीन अन्य लोगों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है। एसएसबी अधिकारी ने बताया कि साहनी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। वहीं, मारे गए नक्सलियों के पास से एक एके -56 राइफल, तीन एसएलआर और एक 303 राइफल बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि नक्सलियों के ओर से हुई गोलीबारी में एसएसबी जवान ऋतुराज घायल हो गए, हालांकि अब वह खतरे से बाहर हैं।