बिहार: विधानसभा चुनाव से पहले महिला उम्मीदवार की एंट्री, खुद को बताया बिहार का अगला सीएम

Pushpam Priya Chaudhary
बिहार: विधानसभा चुनाव से पहले महिला उम्मीदवार की एंट्री, खुद को बताया बिहार का अगला सीएम

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में भले ही अभी कुछ दिन बाकी हैं पर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। आरजेडी, जेडीयू, बीजेपी और कांग्रेस ने बिहार चुनाव के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है। वहीं, एनडीए के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर नीतीश कुमार हैं तो महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री पद की रेस में तेजस्वी यादव हैं। अब ऐसे में बिहार की राजनीति में उस समय भूचाल आ गया जब एक युवती ने खुद को अगला सीएम बता दिया। युवती जेडीयू नेता की बेटी है।

Bihar Entry Of Female Candidate Before Assembly Elections Told Herself Next Cm Of Bihar :

बिहार के कई अखबारों में रविवार को छपे एक विज्ञापन ने सबको चौंका दिया है। विज्ञापन में पुष्पम प्रिया चौधरी नाम की एक महिला ने खुद को बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में सीएम का उम्मीदवार बताया है। विज्ञापन के जरिए इस महिला ने बताया है कि उसने ‘प्लूरल्स’ नाम का एक राजनीतिक दल बनाया है और वह उसकी अध्यक्ष हैं।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बिहार के अखबारों में विज्ञापन देते हुए पुष्पम प्रिया चौधरी ने दावा किया है कि उन्होंने पार्टी का नाम प्लूरल्स दिया है जबकि ‘जन गण सबका शासन’ पंच लाइन दी है। पुष्पम प्रिया ने विज्ञापन में बताया कि उन्होंने विदेश में पढ़ाई की है और अब बिहार वापस आकर प्रदेश को बदलना चाहती हैं।

बता दें कि, पुष्पम प्रिया चौधरी ने डबल एमए किया है। इंग्लैंड के द इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज विश्वविद्यालय से एमए इन डेवलपमेंट स्टडीज और लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पॉलीटिकल साइंस से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए किया है। वह दरभंगा निवासी हैं और जेडीयू के पूर्व एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी हैं। अभी वो लंदन में ही रहती हैं।

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में भले ही अभी कुछ दिन बाकी हैं पर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। आरजेडी, जेडीयू, बीजेपी और कांग्रेस ने बिहार चुनाव के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है। वहीं, एनडीए के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर नीतीश कुमार हैं तो महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री पद की रेस में तेजस्वी यादव हैं। अब ऐसे में बिहार की राजनीति में उस समय भूचाल आ गया जब एक युवती ने खुद को अगला सीएम बता दिया। युवती जेडीयू नेता की बेटी है। बिहार के कई अखबारों में रविवार को छपे एक विज्ञापन ने सबको चौंका दिया है। विज्ञापन में पुष्पम प्रिया चौधरी नाम की एक महिला ने खुद को बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में सीएम का उम्मीदवार बताया है। विज्ञापन के जरिए इस महिला ने बताया है कि उसने 'प्लूरल्स' नाम का एक राजनीतिक दल बनाया है और वह उसकी अध्यक्ष हैं। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बिहार के अखबारों में विज्ञापन देते हुए पुष्पम प्रिया चौधरी ने दावा किया है कि उन्होंने पार्टी का नाम प्लूरल्स दिया है जबकि 'जन गण सबका शासन' पंच लाइन दी है। पुष्पम प्रिया ने विज्ञापन में बताया कि उन्होंने विदेश में पढ़ाई की है और अब बिहार वापस आकर प्रदेश को बदलना चाहती हैं। बता दें कि, पुष्पम प्रिया चौधरी ने डबल एमए किया है। इंग्लैंड के द इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज विश्वविद्यालय से एमए इन डेवलपमेंट स्टडीज और लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पॉलीटिकल साइंस से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए किया है। वह दरभंगा निवासी हैं और जेडीयू के पूर्व एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी हैं। अभी वो लंदन में ही रहती हैं।