नीतीश के इंजीनियरों की देन है बिहार की बाढ़: लालू प्रसाद यादव

पटना। राष्ट्रीय जनता दल(राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आरोप लगाते हुए कहा, ‘बिहार में जो बाढ़ आयी है उसके जिम्मेदार नीतीश के इंजीनियर हैं। यह इंसानों द्वारा लाई गयी बाढ़ थी। नीतीश के इंजीनियरों ने बांध के साथ छेड़खानी करके समूचे बिहार को बाढ़ में डूबा दिया है।’

लालू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे के बाद अपने एक बयान में कहा, इससे पहले ऐसी बाढ़ क्यों नही आयी और मोदी जी इससे पहले कभी बिहार में बाढ़ आने पर दौरा क्यों नही किए। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार दौरे से पहले बिहार के लिए 500 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है। उन्होने मुख्यमंत्री नीतीश और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के साथ बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया, साथ ही राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया।

{ यह भी पढ़ें:- मोदीराज में दागी मंत्री व नेताओं की खैर नहीं, जेल जाने को हो जाएं तैयार }

पीएम मोदी ने बिहार में जल्द ही केंद्र से गठित टीम भेजने का भरोसा दिया है, जो बिहार में बाढ़ से होने वाले नुकसान की जानकारी जुटाएगी। साथ ही साथ प्रधानमंत्री ने बीमा कंपनियों के अधिकारियों को बाढ़ प्रभावित इलाकों में जाने और किसानो को तुरंत मदद देने का निर्देश दिया। इसके अलावा प्रधानमंत्री राहत कोष से आपदा में मारे गए प्रत्येक मृतक के परिवार को 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को 50 हजार रुपए की दर से सहायता देने की घोषणा की।

बिहार में बाढ़ से लगभग 1 करोड़ 70 लाख लोग प्रभावित हुए हैं और लगभग 415 लोगों की मौत हो चुकी है। बिहार के 21 जिले बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- पीएम मोदी का सवाल- गुजरात चुनाव में पाकिस्तान क्यों कर रहा है हस्तक्षेप ? }

Loading...