1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. बिहार: राजद में शामिल हुए पूर्व मंत्री श्याम रजक, तेजस्वी यादव ने दिलाई सदस्यता

बिहार: राजद में शामिल हुए पूर्व मंत्री श्याम रजक, तेजस्वी यादव ने दिलाई सदस्यता

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले वहां की राजनीति में उठापटक शुरू हो गयी है। जदयू से निष्काषित नेता और नीतीश सरकार में मंत्री रहे श्याम रजक ने राष्ट्रीय जनता दल ज्वॉइन कर लिया है। तेजस्वी यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई है।

इससे पहले अपनी पुरानी पार्टी राजद में शामिल होने जा रहे श्याम रजक ने कहा है कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में करीब 99 प्रतिशत लोग बिहार के सीएम नीतीश कुमार से नाराज हैं लेकिन वह कोई निर्णय नहीं ले पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं किसी अन्य के बारे में नहीं जानता हूं लेकिन मैं राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो रहा हूं।

उन्होंने कहा कि मैं वहां नहीं रह सकता जहां सामाजिक न्याय छीना जा रहा है। वहीं, राजद में शामिल होने के बाद श्याम रजक ने कहा कि मैं अपने घर में वापस आकर भावुक हो रहा हूं। वापस आकर फिर से सामाजिक न्याय लड़ी जाएगी। मैंने जेडीयू में रहते हुए सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने की कोशिश की।

लालू यादव ने हमेशा हमें सामाजित न्याय की लड़ाई लड़ने का पाठ पढ़ाया है। वहीं, तेजस्वी यादव ने कहा कि सत्ताधारी दलों में नाराजगी है। चाहे सीएए हो, सीएए हो या ट्रिपल तलाक का मामला हो, या फिर ओबीसी के आरक्षण को खत्म करने की कोशिश हो, लेकिन नीतीश कुमार सिर्फ कुर्सी के लिए हर समझौता कर रहे हैं। ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश जी ने ठगा नहीं। नाम गिनवाएंगे तो पूरी किताब भर जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...