1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. बिहार: छठ पर्व पर हुए हादसो में दो बच्चों समेत चार की मौत

बिहार: छठ पर्व पर हुए हादसो में दो बच्चों समेत चार की मौत

पटना। बिहार में छठ पर्व के दौरान हुए हादसों में दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गयी है। हालांकि सरकार व प्रशासन ने सुरक्षा के काफी पुख्ता इंतजाम कर रखे थे। इसके बावजूद एक जगह भगदड़ मच गयी जहां भगदड़ में दो बच्चे दब गये और उनकी मौत हो गयी वहीं एक घाट के पास मन्दिर की दीवार गिर गयी जिसके नीचे दबकर दो श्रद्धालुओं की मौत हो गयी। दोनो घटनाओं की जानकारी मिलते ही राहत एवं बचाव दल ने अभियान शुरू कर दिया। दोनो हादसों में कई लोग घायल हुए जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

हर वर्ष बिहार में छठ पर्व का आयोजन काफी धूम धूम के साथ किया जाता है, शनिवार को सूर्यास्त के समय पूजा चल रही थी इसी दौरान बिहार के औरंगाबाद के सूर्यकुण्ड में भगदड़ मच गई, भगदड़ में दो बच्चे दब गये जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई। वहीं कई लोग भगदड़ में दबकर बुरी तरह घायल भी हो गये हैं। बताया गया कि मरने वाले में 6 वर्षीय बच्चा पटना के बिहटा का जबकि 18 महीने की बच्ची भोजपुर की रहने वाली है। प्रशासन द्वारा बताया गया कि भीड़ ज्यादा होने की वजह से हादसा हुआ।

वहीं, दूसरी घटना रविवार को समस्तीपुर जिले में हुई जहां हसनपुर थाना क्षेत्र के बड़गांव गांव में पुरानी काली मंदिर की दीवार गिर गई, हादसे के वक्त महिलाएं मंदिर के किनारे तालाब में छठ पर्व मना रही थी, दीवार महिलाओं पर गिर गई, जिस कारण दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना में भी कुछ लोग घायल हुए हैं। प्रशासन द्वारा दोनो घटनाओं में हादसे का शिकार हुए लोगों को मुआवजा देने की बात कही गयी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...