1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार : लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई 27 नवंबर तक टली, अभी जेल में ही रहना होगा

बिहार : लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई 27 नवंबर तक टली, अभी जेल में ही रहना होगा

Bihar Hearing On Lalu Yadavs Bail Petition Postponed Till 27 November

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के लिए शनिवार को वोटिंग होगी। इससे पहले राष्ट्री जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को को जमानत नहीं मिल पाई। फिलहाल अभी उन्हें रांची जेल में ही रहना होगा। शुक्रवार को दुकमा कोषागार से गबन के मामले में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी, जिसे ​टाल दिया गया।

पढ़ें :- बिहारः सोशल मीडिया पर नीतीश सरकार के खिलाफ लिखा तो होगी कार्रवाई, ईओयू ने कही ये बातें...

अब 27 नवंबर को उनकी याचिका पर सुनवाई होगी। सुनवाई छुट्टी की वजह से टाल दी गई। यदि उन्हें जमानत मिल जाती तो वे जेल से बाहर आ जाते क्योंकि उन्हें तीन मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है। उन्होंने अदालत में आधी सजा काटने और स्वास्थ्य के आधार पर जमानत याचिका दाखिल की थी।

लालू यादव के वकील ने बताया कि इस मामले में अदालत ने शुक्रवार को सुनवाई निर्धारित की है। उनका मामला उच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की पीठ के सामने सूचीबद्ध किया गया था।

उन्होंने कहा था कि यादव की ओर से दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में आधी सजा काटने के आधार पर जमानत प्रदान किए जाने की गुहार लगाई गई है। उन्होंने कहा था कि लालू प्रसाद इस मामले में 42 माह जेल में रह चुके हैं। ऐसे में आधी सजा काटने के आधार पर उन्हें जमानत मिल जाने की संभावना है।

 

पढ़ें :- चिराग पासवान ने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर सीएम नीतीश को ठहराया जिम्मेदार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...