1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. बिहार: 6 सितंबर तक के लिए फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, इन पर रहेगी पाबंदी

बिहार: 6 सितंबर तक के लिए फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, इन पर रहेगी पाबंदी

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार में कोरोना संकट बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर सरकार ने वहां पर 6 सितंबर तक लॉकडाउन जारी रखने का फैसला लिया है। सोमवार को बिहार सरकार के क्राइसिस ग्रुप मैनेजमेंट कमेटी की मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया है। बिहार सरकार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने 6 सितंबर तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने की जानकारी दी है।

उन्होंने यह भी कहा कि इस बार भी धार्मिक स्थान बंद रहेंगे। बता दें कि, लॉकडाउन के दौरान कंटेनमेंट जोन में सख्ती रहेगी। उन्होंने बताया ​कि पिछले आदेश में जो उपाय किए गए थे वो इस बार भी जारी रहेंगे। लॉकडाउन के बढ़ाए जाने के फैसले को लेकर बिहार सरकार के गृह विभाग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गयी है।

6 सितंबर तक बिहार में कुछ शर्तों के साथ दुकान और बाजार खोले जाएंगे। बाजार खोलने का समय सुबह 6 से शाम 6 बजे तक होगा। गृह विभाग ने लॉक डाउन सम्बंधित आदेश जारी कर दिया है। पहले की तरह ही इस बार भी लॉकडाउन में शॉपिंग मॉल से लेकर धर्म स्थल तक नहीं खुलेंगे।

रेस्टूरेंट में भी सिर्फ होम डिलेवरी की ही सुविधा मिलेगी। बिहार के सभी जिलों में निजी दफ्तर में सिर्फ 50 फीसदी कर्मचारी आयेंगे और राज्य में बसें नहीं चलेंगी, हालांकि जरूरी सेवाओं वाले दफ्तर को इससे से मुक्त रखा गया है। इसके साथ ही जिले के डीएम अपने स्तर से आदेश निर्गत करेंगे और उसी के आधार पर जिला समते जिले के अन्य भागों की दुकानें खुलेंगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...