बिहार: 13660 KM की मानव श्रंखला बनाकर सीएम नीतीश ने तोड़ा खुद का रिकॉर्ड

बिहार: 13660 KM की मानव श्रंखला बनाकर सीएम नीतीश ने तोड़ा खुद का रिकॉर्ड
बिहार: 13660 KM की मानव श्रंखला बनाकर सीएम नीतीश ने तोड़ा खुद का रिकॉर्ड

पटना। बिहार में दो बड़ी सामाजिक कुरीतियों को लेकर सबसे बड़ी मानव श्रंखला बनाकर लोगों को जागरूक किया गया इस कार्यक्रम को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हरी झंडी दिखाई। ये मानव श्रृंखला 13660 किलोमीटर लंबी रही। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लोगों में बाल विवाह व दहेज के खिलाफ जागरूकता आ रही है। उनके संकल्‍प का प्रकटीकरण सार्वजनिक तौर पर भी होना चाहिए।

पटना के गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा राज्य व केंद्र सरकार के कई मंत्री इकट्ठा हुए। इस आयोजन में शामिल होकर उन्होने लोगों से बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया। इस मानव श्रृंखला से नीतीश सरकार का शराबबंदी के समर्थन में बनाई मानव श्रृंखला का रिकॉर्ड टूट जाएगा।

{ यह भी पढ़ें:- जानिये जदयू-भाजपा गठबंधन पर क्या बोले अमित शाह }

गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार ने गुब्‍बारा छोड़कर मानव श्रृंखला की शुरुअात की। मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारून रशीद आदि भी थे। खुद अपने ही पिछले रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए बनाई जा रही मानव श्रृंखला के लिए सरकार ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

सुरक्षा के मद्देनजर 40 ड्रोन कैमरों से इस श्रृंखला की वीडियोग्राफी की जा रही है। जगह-जगह कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जा रहा है। पटना के डीएम कुमार रवि ने बताया कि पटना जिले में मानव श्रृंखला 598 किलोमीटर लंबी होगी।

{ यह भी पढ़ें:- सड़क निर्माण परियोजनाओं को लेकर ​नितीश और मोदी सरकार में तनातनी }

पटना। बिहार में दो बड़ी सामाजिक कुरीतियों को लेकर सबसे बड़ी मानव श्रंखला बनाकर लोगों को जागरूक किया गया इस कार्यक्रम को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हरी झंडी दिखाई। ये मानव श्रृंखला 13660 किलोमीटर लंबी रही। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लोगों में बाल विवाह व दहेज के खिलाफ जागरूकता आ रही है। उनके संकल्‍प का प्रकटीकरण सार्वजनिक तौर पर भी होना चाहिए। पटना के गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा राज्य व केंद्र सरकार के कई मंत्री इकट्ठा हुए।…
Loading...