अनिल अंबानी से भी अमीर है बिहार का यह शख्स

पटना। वैसे तो बिहार का नाम भारत में कई चीजों के लिए मशहूर है। जब भी भारत में अमीरों की बात होती है तो हमारी जुबान पर सबसे पहले मशहूर व्यापारी अंबानी जैसे लोगों का नाम आता है। अभी हाल में विश्व की मशहूर पत्रिका फोर्ब्स में भारत के सबसे अमीर लोगों में बिहार के एक युवक का नाम भी नाम आया है।

आपको बता दें कि फोर्ब्स की लिस्ट में भारत के सबसे अमीर लोगों में बिहार के संप्रदा सिंह का नाम जुड़ गया है। विश्व की मशहूर पत्रिका फोर्ब्स ने भारत के सबसे अमीर लोगों की सूची जारी की जिसमें सबसे ऊपर मुकेश अंबानी का नाम है और उनके भाई अनिल अंबानी को इस सूची में 45वां स्थान दिया गया है। जहां अनिल अंबानी की कुल संपत्ति 2.4 मिलियन डॉलर बताई गई है।

{ यह भी पढ़ें:- बिहार: वॉलीबॉल मैच के बहाने बुलाकर चार युवकों की गोली मारकर हत्या }

जानिए संप्रदा सिंह के बारे में
संप्रदा सिंह का जन्म साल 1925 में बिहार के जहानाबाद में हुआ था। संप्रदा सिंह ने पटना यूनीवर्सिटी से बीकॉम की पढ़ाई की थी और अब अल्केम (Alkem) लेब्रोटीज के संस्थापक और चेयरमैन हैं। संप्रदा सिंह इस समय मुंबई में अपने परिवार के साथ रहते हैं।

संप्रदा सिंह भारत में सबसे अमीर लोगों की सूची में मेटल और माइनिंग के व्यापार में वेदांता के अनिल अग्रवाल से भी आगे निकल गये हैं। अनिल अग्रवाल का नाम फोर्ब्स सूची में संप्रदा सिंह के बाद 44वें नंबर पर आए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- सनी लियोन को 'सेक्सी बार्बी गर्ल' पर लगवाये ठुमके, आवाज बन गयी पहचान }

Loading...