1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार: नीतीश सरकार के मंत्री विधानसभा में भूले मर्यादा, स्पीकर को ही दे दी नसीहत

बिहार: नीतीश सरकार के मंत्री विधानसभा में भूले मर्यादा, स्पीकर को ही दे दी नसीहत

बिहार में पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के बीच नई बहस शुरू हो गयी है। बिहार के इतिहास में ये पहली बार हो रहा है। मंत्री के विवादित टिप्पणी पर हंगामा हो गया। अध्यक्ष मंत्री की माफी के लिए अड़ गए तो मंत्री ने भी ऐसा करने से इनकार कर दिया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bihar Ministers Of Nitish Government Forgot Their Dignity In The Assembly Gave Advice To The Speaker Only

नई दिल्ली। बिहार में पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के बीच नई बहस शुरू हो गयी है। बिहार के इतिहास में ये पहली बार हो रहा है। मंत्री के विवादित टिप्पणी पर हंगामा हो गया। अध्यक्ष मंत्री की माफी के लिए अड़ गए तो मंत्री ने भी ऐसा करने से इनकार कर दिया।

पढ़ें :- कोरोना का कहर: बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन का ऐलान

इस बीच सदन की कार्यवाही घंटों ठप रही। भोजनावकाश के बाद मंत्री के माफी मांगने पर सदन की कार्रवाही दोबारा शुरू हो सकी। बहस इस बात पर छिड़ी कि मंत्री सम्राट चौधरी के मुताबिक उनके विभाग की ओर से 16 में से 14 सवालों के जवाब दिए गए लेकिन अध्यक्ष का कहना था कि 16 में से केवल 11 जवाब ही आए।

विधानसभा की कार्यवाही के दौरान स्पीकर की ओर से दिए जवाब को सुनते ही मंत्री ने कहा कि व्याकुल नहीं होना है, आप दिखवा ​लीजिए। मंत्री इस बयान पर सभाध्यक्ष गुस्साए और बोले कि इस शब्द को वापस लीजिए। इस पर मंत्री ने कहा कि ऐसे सदन नहीं चलेगा, व्याकुल नहीं होना है।

 

पढ़ें :- Alert : अगले 24 घंटे में यूपी समेत देश के इन इलाकों में हो सकती है तेज बारिश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X