1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Bihar News: बिहार की नीतीश सरकार करायेगी जाति आधारित जनगणना, सर्वदलीय बैठक में लिया फैसला

Bihar News: बिहार की नीतीश सरकार करायेगी जाति आधारित जनगणना, सर्वदलीय बैठक में लिया फैसला

बिहार की नीतीश सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया है। नीतीश सरकार ने जाति आधारित जनगणना को लेकर बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस सर्वदलीय बैठक में जाति जनगणना को लेकर बड़ा फैसला हुआ।

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार की नीतीश सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया है। नीतीश सरकार ने जाति आधारित जनगणना को लेकर बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस सर्वदलीय बैठक में जाति जनगणना को लेकर बड़ा फैसला हुआ। मीडिया रिपोर्ट की माने तो जाति आधारित जनगणना कराने पर सहमति बनी है। इस मौके पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार एक पिछड़ा और ग़रीब राज्य है तो इसमें मदद के लिए केंद्र सरकार को आर्थिक रूप से सहयोग करना चाहिए।

पढ़ें :- Bihar News: उड़ान भर रहे स्पाइसजेट के विमान में लगी आग, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

अब सवाल यह है कि केंद्र की भाजपा सरकार जब जातीय जनगणना से इनकार करती रही तो बिहार में भाजपा ने इसके लिए कैसे हामी भर दी? बता दें कि, सर्वदलीय बैठक में 9 राजनीतिक दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम नीतीश ने बताया कि प्रदेश में जाति आधारित जनगणना कराने को लेकर सर्वसहमति से फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा। साथ ही उन्होंने फंड का प्रबंध किए जाने की बात भी कही।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...