1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Bihar News: बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, अब इस नाम की चल रही चर्चा

Bihar News: बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, अब इस नाम की चल रही चर्चा

बिहार में कांग्रेस (Congress) को लगातार मिल रही हार के कारण प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) ने इस्तीफा दे दिया है। बीते दिनों से ही उनके इस्तीफे की अटकलें लगाई जा रहीं थीं। गुरुवार को उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि उनके इस्तीफे को हाईकामन ने स्वीकार कर लिया है और उनके दिल्ली में होने की खबर सामने आ रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bihar News: बिहार में कांग्रेस (Congress) को लगातार मिल रही हार के कारण प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) ने इस्तीफा दे दिया है। बीते दिनों से ही उनके इस्तीफे की अटकलें लगाई जा रहीं थीं। गुरुवार को उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि उनके इस्तीफे को हाईकामन ने स्वीकार कर लिया है और उनके दिल्ली में होने की खबर सामने आ रही है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

बताया जा रहा है कि मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से भी मुलाकात की है। बिहार में कांग्रेस को लगातार मिल रही हार के लिए उन्हें ही जिम्मेदार माना जा रहा था। मीडिया रिपोर्ट की माने तो पार्टी के कद्दावर नेता और विधान परिषद सदस्य प्रेम चंद मिश्रा ने मदन मोहन झा के इस्तीफे की पुष्टि की है।

बता दें कि, बिहार विधानसभा चुनाव के बाद से ही मदन मोहन झा के इस्तीफे की अटकलें चल रही थीं। बिहार विधानसभा में पार्टी सिर्फ 19 सीट ही जीत पाई थी। वहीं हाल ही में विधान परिषद की 24 सीटों के लिए हुए चुनाव में पार्टी को केवल एक सीट पर जीत मिली थी। इससे उनपर दोबारा इस्तीफा देने का दबाव बन गया था।

वहीं, मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) के इस्तीफे के बाद अब नए अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चाएं तेज हो गईं हैं। बताया जा रहा है कि विधायक राजेश राम और विजय शंकर दुबे का नाम अध्यक्ष के तौर पर चल रहा है। जल्द ही नए अध्यक्ष के नाम का भी ऐलान किया जा सकता है।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...