Bihar Police Constable Result 2017: लिखित परीक्षा का नतीजा घोषित, ऐसे करें चेक

Bihar Police Constable Result 2017: लिखित परीक्षा का नतीजा घोषित, ऐसे करें चेक
Bihar Police Constable Result 2017: लिखित परीक्षा का नतीजा घोषित, ऐसे करें चेक

पटना। लंबे समय से बिहार पुलिस में सिपाही भर्ती परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों के लिए काफी अच्छी खबर है। बता दें कि सेंट्रल सेलेक्शान बोर्ड ऑफ कांस्टेाबल (CSBC) ने बिहार पुलिस की कांस्टेबल परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। अभ्यटर्थी www.csbc.bih.nic.in वेबसाइट पर क्लिक करके अपना परिणाम देख सकते हैं।

बोर्ड ने इसके लिए 15 और 22 अक्टूलबर को राज्य के विभिन्ना केंद्रों पर परीक्षा कराई थी। बता दें कि यह अभी पहले चरण का परिणाम है। इसके दूसरे चरण में फिजिकल और मेडिकल टेस्ट्स होंगे। दूसरे चरण में कुल 100 मार्क्स का फिजिकल इवैलुएशन टेस्ट (PET) होगा। इसमें रेस, शॉट पुट, हाई जम्प राउंड जैसे कम्पटीशन होंगे। इसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट PET के आधार पर तैयार होगी। आप इन स्टेप्स को फॉलो कर अपना रिजल्ट देख कर सकते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- BPSSC: बिहार पुलिस दारोगा भर्ती की प्रारम्भिक परीक्षा परिणाम जारी, यहां देखें रिज़ल्ट }

इस तरह देखें अपना परिणाम:-

  • सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद आपको होम पेज पर ही रिजल्ट नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।
  • अपनी डीटेल्स भरने के बाद, सब्मिट बटन पर क्लिक करें।
  • आपका रिजल्ट खुल जाएगा, जरूरत के लिए प्रिंटआउट ले सकते हैं।

गौरतलब है कि बिहार राज्य में 9900 सिपाहियों की नियुक्ति के लिए पिछले साल ही अक्टूबर में आयोजित किया गया था। इसका रिजल्ट शनिवार को जारी किया गया है। इस परीक्षा में कुल 49 हजार, 500 अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण घोषित किया गया है। बताया जा रहा है जिसमें करीब 37 प्रतिशत महिलाएं हैं।

{ यह भी पढ़ें:- एसपी साहब को अपनी विदाई पर हर्ष फायरिंग पड़ी मंहगी, सीबीआई में नियुक्ति लटकी }

पटना। लंबे समय से बिहार पुलिस में सिपाही भर्ती परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों के लिए काफी अच्छी खबर है। बता दें कि सेंट्रल सेलेक्शान बोर्ड ऑफ कांस्टेाबल (CSBC) ने बिहार पुलिस की कांस्टेबल परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। अभ्यटर्थी www.csbc.bih.nic.in वेबसाइट पर क्लिक करके अपना परिणाम देख सकते हैं। बोर्ड ने इसके लिए 15 और 22 अक्टूलबर को राज्य के विभिन्ना केंद्रों पर परीक्षा कराई थी। बता दें कि यह अभी पहले चरण का परिणाम…
Loading...